Sonipat Farmers Protest: सोनीपत गोहाना के मिनी सचिवालय पर एक महीने से किसान बीमा कंपनी के खिलाफ अपना रोष प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके 30 दिन पूरे होने पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी गोहाना के मिनी सचिवालय पहुंचकर किसानों के धरने को संबोधित किया और समर्थन किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां संबोधन के दौरान किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने ऐलान किया कि आने वाले 2 से 3 दिन के भीतर अगर प्रशासन ने कंपनी के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया और किसानों को उनका हक नहीं दिया तो किसान बड़ा कदम उठाएंगे. सरकार और प्रशासन की शै पर मॉडरल लूट किसानों के साथ हुई है. वहीं उन्होंने कंपनी के खिलाफ 420 का मुकदमा करवाने की मांग की है.


ये भी पढ़ें: हरियाणा में नहीं गलेगी BJP की दाल, धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से होगी बदलाव की शुरआत- AAP


वहीं गुरनाम सिंह चढूनी ने यह भी कहा है कि चुनाव में अगर बीजेपी का विरोध करते हैं तो विपक्षी पार्टी को फायदा हो जाता है और यही एक सबसे बड़ी समस्या है. वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि किसानों को अराजनीतिक रहना सबसे बड़ा आत्मघाती हमला है. वहीं उन्होंने हरियाणा में चुनाव लड़ने और कैंडिडेट उतरने को लेकर कहा है कि हमारे पास पैसा नहीं है और यही हमारा सबसे बड़ा रोना है. पैसे के बिना चुनाव नहीं लड़ा जा सकता और आज हालात यह है कि किसान बॉर्डर पर बैठे हुए हैं और लाठी डंडे गोली खा रहे हैं.


साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर भी कहा है कि सरकार अभी कोई फैसला नहीं ले रही है. वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए हम सभी को एकत्रित होना पड़ेगा. 


Input: Sunil Kumar