Farmers Protest Update: आज सुबह 11 बजे किसानों ने दिल्ली कूच की कोशिश शुरू की, लेकिन कई प्रयासों व रणनीति के बावजूद फोर्स ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया. किसान नेता भी आगे जाने का प्रयास करने गए, लेकिन नाकाम रहे. इस दौरान युवाओं ने जेसीबी व पोक्लिन का इस्तेमाल करने की बात कही लेकिन नेता नहीं माने. जिसके बाद नेताओं को विरोध का सामना भी किया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 दिन के लिए रोका गया दिल्ली कूच- किसान नेता पंढेर
जिसके बाद शाम को किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने प्रेसवार्ता कर कहा वे शांतीपूर्ण आगे जाना चाहते थे, लेकिन सरकार ने उन्हें जाने नहीं दिया. खनौरी बॉर्डर पर 1 युवक की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से जख्मी है. उन्होंने कहा अगली रणनीति का परसों शाम को ऐलान किया जाएगा. कल और परसों पूरा दिन शांति रखेंगे. यानी की दो दिन के लिए दिल्ली कूच को रोक दिया गया है. साथ ही इस दौरान मीडिया से हुई बदसलूकी पर भी उन्होंने खेद जताया. 


ये भी पढ़ें: Farmers Protest: दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत, जमकर हुआ टकराव


कल हरियाणा के किसान करेंगे रोड जाम- गुरनाम सिंह चढूनी
वहीं कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जो आज खनौरी बॉर्डर हुआ वह बहुत ही दुखद घटना है. उसको लेकर कल हरियाणा के सभी जिलों में सभी पदधिकारी व किसान 12 से 2 बजे तक अपने-अपने जिले में रोड जाम करेंगे. साथ ही सभी किसान शांतिपूर्ख रोड जाम करेंगे.


बता दें कि आज हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. वहीं प्लास्टिक की गोलियां चलाई गई हैं और किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग किया गया. आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता सरवण पंढेर ने कहा है कि खनौरी बॉर्डर पर एक किसान की मौत हो गई है. हालांकि अभी इसमें प्रशासन की ओर से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस के 2 जवान घायल हो गए है.