दिल्ली के रामलीला मैदान में 'किसान गर्जना रैली' आज, जुटेंगे 50 हजार से ज्यादा किसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1491980

दिल्ली के रामलीला मैदान में 'किसान गर्जना रैली' आज, जुटेंगे 50 हजार से ज्यादा किसान

Kisan Garjana Rally: भारतीय किसान संघ (BKS) आज दिल्ली के रामलीला मैदान में अपनी मांगो को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा, इसमें 50 हजार से ज्यादा किसानों के जुटने की उम्मीद है. 

दिल्ली के रामलीला मैदान में 'किसान गर्जना रैली' आज, जुटेंगे 50 हजार से ज्यादा किसान

नई दिल्ली: भारतीय किसान संघ (BKS) मांगे पूरी न होने के विरोध में आज केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. सोमवार सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक दिल्ली के रामलीला मैदान में 'किसान गर्जना रैली' आयोजित कर किसान संघ अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

भारतीय किसान संघ (BKS) की मांगे
भारतीय किसान संघ (BKS) लागत के आधार पर फसलों का लाभकारी मूल्य किसानों को दिया जाए, कृषि यंत्रों, उवर्रकों कीटनाशकों को GST के दायरे से बाहर रखा जाए,अनाज में सब्सिडी के अलावा DBT के माध्यम से किसानों को आर्थिक सहायता मिले, सिंचाई और नदी लिंक प्रोजेक्ट्स के लिए सरकार किसानों की मदद करें,  किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाने सहित कई मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है. 

50 हजार से ज्यादा संख्या में जुटेंगे किसान
भारतीय किसान संघ (BKS) की किसान गर्जना रैली में 50 हजार से ज्यादा किसानों के पहुंचने का अनुमान है.किसानों के रामलीला मैदान पहुंचने के लिए लगभग एक हजार बसों का इंतजाम किया गया है, तो वहीं 4 हजार से ज्यादा किसान अपनो वाहनों से प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचेंगे. 

अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस
भारतीय किसान संघ (BKS) के प्रदर्शन और 50 हजार से ज्यादा किसानों के पहुंचने की संभावना के बीच दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है.रामलीला मैदान के रास्तों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही राजा रणजीत सिंह फ्लाइओवर के पास दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ CRP की दो प्लाटून तैनात की गयी हैं. एतिहात के तौर पर वॉटर कैनन की गाड़ी को भी यहां खड़ा किया गयी है. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
भारतीय किसान संघ (BKS) की 'किसान गर्जना रैली' को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है और इन रास्तों पर जानें से बचने की सलाह दी है. 

 

 

Trending news