Krishna Janmashtami 2022: भाद्रपद माह के कृष्णपक्ष अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था. हर साल भाद्रपद महीने की कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान कृष्ण का जन्मदिवस मनाया जाता है. इस साल  18 और 19 अगस्त को धूमधाम के साथ कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. साथ ही इस बार जन्माष्टमी पर वृद्धि और ध्रुव योग बन रहा है, जिसमें कुछ विशेष उपाय करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृद्धि योग-  17 अगस्त को रात 8 बजकर 56 मिनट पर शुरू होगा और 18 अगस्त रात 8 बजकर 41मिनट पर समाप्त हो जाएगा.
ध्रुव योग-  18 अगस्त को रात 8 बजकर 41 मिनट से शुरू होगा और19 अगस्त रात 8 बजकर 59 मिनट पर समाप्त होगा. 


वृद्धि योग में भगवान कृष्ण की पूजा करने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और ध्रुव योग में पूजन से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही आप इस जन्माष्टमी धन और घर की सुख शांति के लिए कुछ और उपाय भी कर सकते हैं. 


धन प्राप्ति के लिए
धन प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण को एक पान का पत्ता चढ़ाना चाहिए और फिर पूजा के बाद उस पर सिंदूर से श्री यंत्र लिखकर अपनी आलमारी में रख दें. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की कोई कमी नहीं होगी. 


संतान प्राप्ति के लिए 
संतान प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण के बालक रूप की मूर्ति या गाय के बछड़े का चित्र लाकर पूजा करने से संतान प्राप्ति में आ रही सभी परेशानियां दूर होती हैं और संतान की प्राप्ति होती है. 


प्रमोशन के लिए
अगर आप अपनी जॉब में प्रमोशन चाहते हैं, तो 5 शुक्रवार तक 7 कन्याओं को खीर या सफेद मिठाई बांटे, ऐसा करने से आपको शीघ्र ही तरक्की मिलेगी और पैसों की परेशानी भी दूर हो जाएगी.