Delhi CM Atishi Oath Ceremony Live: सुषमा स्वराज, शीला दीक्षित के बाद तीसरी बार महिला के हाथ में होगी दिल्ली की कमान, आतिशी लेंगी CM पद की शपथ

दिव्या अग्निहोत्री Sat, 21 Sep 2024-2:38 pm,

Delhi CM Atishi Oath Ceremony Live: आज आतिशी दिल्ली के सीएम पद की लेंगी. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन शाम 4.30 बजे राज निवास में होगा. आतिशी भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनेंगी.

Delhi CM Atishi Oath Ceremony Live: अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद AAP नेता आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया. वो शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन शाम 4.30 बजे राज निवास में होगा. आतिशी  भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनेंगी. आतिशी के साथ ही 5 मंत्री भी शपथ लेंगे, जिसमें  चार पुराने मंत्री गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन का नाम शामिल है. वहीं नए चेहरे के रूप में सुल्तानपुर माजरा के विधायक मुकेश कुमार अहावलत का नाम सामने आया है. 


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana Election 2024: कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा सभी कांग्रेस नेता मिलकर लड़ेंगे चुनाव

     

  • Delhi: अमेरिका में सिखों पर लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सिख प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात की

     

  • Atishi Oath Ceremony: आतिशी के शपथ ग्रहण पर गोपाल राय ने कही ये बड़ी बात

    Delhi News: दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी  के शपथ समारोह पर मंत्री एवं AAP नेता गोपाल राय ने कहा, "हम एक विषेश परिस्थिति में नए मुख्यमंत्री के चयन की ओर आगे बढ़ रहे हैं. आज शपथ ग्रहण है, मुख्यमंत्री के साथ पूरे मंत्रिमंडल का भी शपथग्रहण है. सुप्रीम कोर्ट ने सबको जेल से बाहर किया. जेल से बाहर आकर अरविंद केजरीवाल ने फैसला लिया कि सुप्रीम कोर्ट के साथ ही हम जनता की अदालत में जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने जनता से कहा कि अगर मैं ईमानदार हूं तो आप मुझे अगले चुनाव में वोट दें, अगर नहीं हूं तो वोट न दें."

     

  • Haryana Election 2024: 28 सितंबर को हिसार में होगी PM मोदी की रैली

     

  • Noida: प्रॉपर्टी विवाद को लेकर चले लाठी-डंडे
    प्रॉपर्टी विवाद को लेकर एक ही परिवार के बीच विवाद, चले लाठी, डंडे और पत्थर. पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से FIR दर्ज की. दोनों पक्षों से अब तक 4 लोगो को किया गया गिरफ्तार. मारपीट की घटना CCTV में हुई कैद.

     

  • Sonipat News: चुनाव से पहले कार में मिला 50 लाख कैश 
    सोनीपत मे स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) व पुलिस टीम ने गोहाना रोड बाइपास पर लगाए गए नाके पर वाहनों की जांच करते हुए क्रेटा गाड़ी से 50 लाख रुपये बरामद किए हैं. इसकी जानकारी आयकर विभाग की टीम को देने के साथ ही नकदी को कब्जे में लेकर ट्रेजरी में जमा करवा दिया गया है. विधानसभा चुनाव से पहले पहली बार इतना कैश पकड़ा गया है, आयकर विभाग इस पूरे मामले की जांच करेगा. 

     

  • Haryana Election 2024: भाजपा नेता और पूर्व पहलवान बबीता फोगाट ने किया तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए करेंगे काम

     

  • Delhi: आप विधायक प्रकाश जारवाल की सजा पर फैसला 30 सितंबर के लिए टला
    डॉक्टर राजेंद्र भाटी को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में दोषी ठहराए गए आप विधायक प्रकाश जारवाल की सजा पर फैसला 30 सितंबर के लिए टला. अप्रैल 2020 में साउथ दिल्ली के दुर्गा विहार इलाके में डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने आत्महत्या कर ली थी. अपने सुसाइड नोट में डॉक्टर ने प्रकाश जारवाल को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया था.

     

  • Hisar Election 2024: सावित्री जिंदल को समर्थन में सुभाष चंद्रा

     

  • Haryana Election 2024: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के बयान पर बोले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी -कांग्रेस पार्टी को हरियाणा में किसी की जरूरत नहीं 

     

  • Haryana Election 2024: केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र पर साधा निशाना
    करनाल में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल अलग अलग जगह प्रचार में जा रहे हैं, वो घरौंडा में विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए पहुंचे जहां उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र पर बिना नाम लिए बापू-बेटा कहकर निशाना साधा.

     

  • DCW recruitment case: महिला आयोग में नियुक्तियों में गड़बड़ी के मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई 1 अक्टूबर के लिए टली
    दिल्ली महिला आयोग में नियुक्तियों में गड़बड़ी के मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई 1 अक्टूबर के लिए टली. कल ही इस मामले में आरोपी स्वाति मालीवाल की याचिका दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी. स्वाति मालीवाल ने निचली अदालत से आरोप तय होने के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. स्वाति मालीवाल पर आरोप है कि उन्होंने महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर रहते हुए अगस्त 2015-16 के बीच गैरकानूनी तरीके से अपने जानकार ,आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की.

  • Haryana Election 2024: कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला बीजेपी में शामिल होने के कयासों पर बोले केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल

     

  • Delhi: गोंडा से दिल्ली जा रही बस डिवाइडर से टकराकर पलटी
    कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक स्लीपर बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई. बस गोंडा से दिल्ली जा रही, जिसमें हादसे के दौरान बस में लगभग 80 लोग सवार थे, जिनमें से 38 लोग घायल हो गए. घायल लोगों में से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया है. 

     

  • Noida: गाड़ी का टायर फटने से हुआ बड़ा हादसा
    नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर पनीर से भरा एक छोटा हाथी का टायर फट गया, जिसके बाद गाड़ी पलट गई. इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर को मामूली चोट आई हैं. 

     

  • Delhi Crime:संगम विहार इलाके में एक नाबालिक की चाकुओं से गोदकर हत्या
    साउथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक नाबालिक लड़के की चाकू से गोद कर बीच गली में हत्या कर दी गई.बताया जा रहा है कि आधा दर्जन से ज्यादा लड़कों ने हमला किया है.मृतक की पहचान 17 साल के इरफान के रूप में हुई है.

     

  • Ambala News:अंबाला में 4 छात्राओं के लापता होने का सनसनीखेज मामला
    हरियाणा के अंबाला जिले से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आा है, जहां 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली 4 छात्राएं अचानकर लापता हो गईं. छात्राओं के लापता होने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया.देर रात परिजन छात्राओं को ढूंढने के लिए पुलिस के पास पहुंचे. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है, शुरुआती जांच में इन सभी बच्चियों को किसी गाड़ी में जाते हुए देखा गया है. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी की मदद से इन्हें ढूंढने की कोशिश में लगी हुई है. 

     

  • Delhi Weather: जानें दिल्ली में अगले 5 दिनों के मौसम का हाल
    पिछले कई दिनों से लगातार राजधानी दिल्ली में हो रही झमाझम बारिश के बाद शुक्रवार को लोगों को थोड़ी राहत मिली, पूरा दिन धूप खिली रही. वहीं शनिवार को भी मौसम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज भी राजधानी दिल्ली में मौसम साफ रहने का अनुमान है. 24 सितंबर के बाद मानसून की विदाई से पहले एक बार दिल्ली में झमाझम बारिश होगी.  25-26 सितंबर को दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

     

  • Delhi: इस्पात मंत्रालय ने नेहरू पार्क चाणक्यपुरी में 'स्वच्छता पखवाड़ा' के तहत 'स्वच्छता दौड़' का आयोजन किया

     

  • Delhi: इस्पात मंत्रालय ने नेहरू पार्क चाणक्यपुरी में 'स्वच्छता पखवाड़ा' के तहत 'स्वच्छता दौड़' का आयोजन किया

     

  • Delhi Nabi Karim area Fire:नबी करीम इलाके में आग का तांडव 
    राजधानी दिल्ली के नबी करीम इलाके में जय दुर्गा धर्मकांटा के पास स्थित एक 4 मंजिला कुर्सी कारखाने में भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना इंचार्ज अपने सीमित स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. पुलिस की टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए आसपास के बिल्डिंग से शटर तोड़कर 44 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. पुलिस द्वारा समय पर की गई कार्रवाई से बड़ा हादसा टल गया. वहीं फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. 

     

  • Delhi AIIMS: मेडिकल छात्रों ने एम्स प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

     

  • Delhi CM Atishi Oath Ceremony:  आतिशी बनेंगी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री
    आतिशी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन शाम 4.30 बजे राज निवास में होगा. आतिशी  भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनेंगी. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link