Haryana Assembly Election 2024 Live: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2459608

Haryana Assembly Election 2024 Live: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग

Haryana Vidhan Sabha Voting Live Updates: Seats Live: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए आज यानी शनिवार को मतदान शुरू हो चुका है.  चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Haryana Assembly Election 2024 Live: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग
LIVE Blog

Haryana Assembly Election 2024 Voting on 90 Seats Live: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए आज यानी शनिवार को मतदान शुरू हो चुका है . इस चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की विनेश फोगट के अलावा जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और 1027 अन्य उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद होगा. वहीं चुनाव में 2 करोड़ से अधिक वोटर्स मतदान कर सकेंगे. इस चुनाव में मुख्य रूप में कांग्रेस, बीजेपी, आम आदमी पार्टी, इनेलो-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी शामिल हैं. चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

05 October 2024
08:46 AM

Hisar Vidhan Shabha 2024 Live Update: बीजेपी मेरा स्वागत करने के लिए तैयार है क्योंकि वे पहले से ही बहुत कमजोर हैं

Haryana Election 2024 Live: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि आखिरकार हमारी पार्टी हाईकमान ही फैसला लेती है. आज की लड़ाई हरियाणा की किस्मत बदल देगी. हालांकि यह एकतरफा मुकाबला है. बीजेपी मेरा स्वागत करने के लिए तैयार है क्योंकि वे पहले से ही बहुत कमजोर हैं. वे अपने साथ मजबूत नेताओं को लाने के लिए कुछ भी करेंगे. हम सभी 90 सीटें जीतेंगे..."

 

08:41 AM

Haryana Elections 2024 Live: सैनी ने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों से 100% वोट देने की अपील करना चाहता हूं
Nayab Singh Saini: हरियाणी चुनाव को लकेर सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों से 100% वोट देने की अपील करना चाहता हूं. पीएम मोदी के नेतृत्व में हम हरियाणा का विकास करेंगे, ठीक वैसे ही जैसे हमने पिछले 10 सालों में किया है. मैं राज्य के लोगों से कहना चाहता हूं कि आप अपना वोट पीएम मोदी को दें और हम राज्य के विकास की गारंटी देंगे. कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं. उन्होंने लोगों का समर्थन खो दिया है. कांग्रेस की मंशा साफ है कि वे आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. वे आरक्षण विरोधी और गरीब विरोधी हैं 

08:38 AM

Haryana Election 2024 Live Updates: सावित्री जिंदल ने कहा कि मैं हिसार को सुंदर और विकसित बनाने की कोशिश करूंगी
Hisar Vidhan Shbha Election 2024 Live:  हिसार निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल हिसार के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद स्याही लगी अपनी उंगली दिखाती हुई. वह कहती हैं कि मैंने अपना वोट डाल दिया है. यह हिसार के लोगों का चुनाव है, सभी को वोट देना चाहिए. मैं हिसार को सुंदर और विकसित बनाने की कोशिश करूंगी.

 

08:32 AM

Hisar Assembly Election 2024 Live Voting:  कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने हरियाणा चुनाव के लिए हिसार के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

 

08:21 AM

Uchana Assembly Election 2024 Voting Live:  मतदान केंद्र मां के साथ वोट डालने पहुंचे दुष्यंत चौटाला 
Dushyant Chautala: हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम और उचाना कलां सीट से जेजेपी के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला अपनी पत्नी और मां के साथ सिरसा के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस बार हम आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन में हैं और हमें अच्छी संख्या मिलेगी.

08:16 AM

Dabwali Assembly Election Voitng Live: आदित्य देवीलाल ने कहा कि परिणाम निश्चित रूप से चौंकाने वाले होंगे
Haryana Election 2024 Live: डबवाली विधानसभा क्षेत्र से इनेलो उम्मीदवार आदित्य देवीलाल ने कहा कि इन चुनावों की सबसे बड़ी बात यह है कि हमारा परिवार एक साथ आया है. इनेलो और बसपा ने गठबंधन किया है. ऐतिहासिक रूप से, जब भी किसानों और श्रमिकों ने गठबंधन किया है, तो इसने एक बड़ी क्रांति को जन्म दिया है. इनेलो और बसपा राज्य में सरकार बनाएंगे. पिछले 20 वर्षों से राज्य के लोगों ने राष्ट्रीय पार्टियों को वोट दिया है, इसी वजह से क्षेत्रीय मुद्दों को नजरअंदाज किया गया है. एक जबरदस्त अंडरकरंट है और परिणाम निश्चित रूप से चौंकाने वाले होंगे.

 

08:16 AM

Dabwali Assembly Election Voitng Live: आदित्य देवीलाल ने कहा कि परिणाम निश्चित रूप से चौंकाने वाले होंगे
Haryana Election 2024 Live: डबवाली विधानसभा क्षेत्र से इनेलो उम्मीदवार आदित्य देवीलाल ने कहा कि इन चुनावों की सबसे बड़ी बात यह है कि हमारा परिवार एक साथ आया है. इनेलो और बसपा ने गठबंधन किया है. ऐतिहासिक रूप से, जब भी किसानों और श्रमिकों ने गठबंधन किया है, तो इसने एक बड़ी क्रांति को जन्म दिया है. इनेलो और बसपा राज्य में सरकार बनाएंगे. पिछले 20 वर्षों से राज्य के लोगों ने राष्ट्रीय पार्टियों को वोट दिया है, इसी वजह से क्षेत्रीय मुद्दों को नजरअंदाज किया गया है. एक जबरदस्त अंडरकरंट है और परिणाम निश्चित रूप से चौंकाने वाले होंगे.

 

08:12 AM

Ladwa Assembly Election 2024 Live: नायब सिंह सैनी ने डाला वोट
Haryana Election 2024: हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने अंबाला में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए.

 

08:06 AM

Haryana Assembly Election 2024 Live: हरियाणा के सीएम ने साधा कांग्रेस पार्टी पर निशाना 
Nayab Singh Saini: हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने कहा कि हम भारी अंतर से जीत रहे हैं और तीसरी बार अपनी सरकार बना रहे हैं. कांग्रेस झूठ की राजनीति करती है, उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान झूठ बोला था कि संविधान और आरक्षण खत्म हो जाएगा. आरक्षण खत्म करने में सबसे बड़ी भूमिका राहुल गांधी की है. जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और राहुल गांधी तक सभी ने देश में आरक्षण खत्म करने की बात कही है.

 

08:03 AM

Hisar Assembly Election 2024 Voting Live: भव्य बिश्नोई ने डाला वोट 
Haryana Election News Live: भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई, उनके बेटे और आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने आदमपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

07:57 AM

Faridabad Assembly Election 2024 Voting Live: केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने फरीदाबाद में मतदान केंद्र डाला पर अपना वोट 

 

07:52 AM

Haryana Elections Voting Live Updates: मनु भाकर के पिता ने कहा,  मनु वोटिंग के लिए ब्रांड एंबेसडर और यूथ आइकन हैं
हरियाणा चुनाव में अपना वोट डालने पर ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर के पिता राम किशन भाकर ने कहा कि मनु वोटिंग के लिए ब्रांड एंबेसडर और यूथ आइकन हैं. उन्हें आना ही था. हम हर चुनाव में वोट करते हैं. अगर हम वोट नहीं करेंगे तो हमारे गांव का विकास कैसे होगा. मैं सभी से अनुरोध करूंगा कि वे बाहर आएं और वोट करें. अगले पांच साल तक सरकार को कोसने से बेहतर है कि आज ही बाहर आएं

07:45 AM

Julana Assembly Election Voting Live: चरखी दादरी के मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंची विनेश फोगाट 
Haryana Election 2024:  जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट अपना वोट डालने के लिए चरखी दादरी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं. उन्होंने कहा कि यह हरियाणा के लिए एक बहुत बड़ा त्योहार है और राज्य के लोगों के लिए बहुत बड़ा दिन है. मैं राज्य के लोगों से अपील कर रही हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें. 10 साल पहले, जब भूपेंद्र हुड्डा सीएम थे, तो राज्य में खेलों का स्तर वास्तव में अच्छा था. यह मेरे हाथ में नहीं है (मंत्री बनना), यह हाईकमान के हाथ में है.

 

07:40 AM

Ladwa Assembly Election Voting Live: वोट डालने से पहले अंबाला के एक गुरुद्वारे में टेका मत्था
Haryana Election 2024: हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार नायब सिंह सैनी वोट डालने से पहले अंबाला के एक गुरुद्वारे में टेका मत्था 

 

07:37 AM

Haryana Election News Live: आदित्य सुरजेवाला ने कहा हमारी लड़ाई गुंडागर्दी, नफरत के खिलाफ है 
Haryana News: कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने कहा कि हमारी लड़ाई गुंडागर्दी, नफरत के खिलाफ है जो यहां फैलाई गई है. मैं कैथल के विकास के लिए चुनाव लड़ रहा हूं और हम यहां विकास लाएंगे. मैं लोगों से न्याय और विकास के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील करूंगा.

07:35 AM

Panchkula Assembly Election 2024 Live: कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन ने कहा, हमारी सरकार आएगी तो हम अपने सभी वादे पूरे करेंगे.
Haryana Election Voting Update Live: पंचकूला विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन ने कहा कि निश्चित रूप से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आएगी. मैं हरियाणा के मतदाताओं से अपील करूंगा कि हरियाणा की प्रगति और समृद्धि के लिए सरकार बदलना जरूरी है, जब हमारी सरकार आएगी तो हम अपने सभी वादे पूरे करेंगे.

 

07:33 AM

Haryana Election 2024 Live: मनु भाकर ने पहली बार किया वोट
Haryana Election: अपना पहला वोट डालने पर ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने कहा इस देश के युवा होने के नाते, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सबसे अनुकूल उम्मीदवार को अपना वोट दें. छोटे कदम बड़े लक्ष्यों की ओर ले जाते हैं. मैंने पहली बार मतदान किया.

 

07:32 AM

Kaithal Assembly Election 2024: कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने वोट डालने से पहले की पूजा अर्चना
Haryana Vidhan Shabha Election 2024: कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने वोट डालने से पहले पूजा-अर्चना की. वहां कैथल सीट से बीजेपी के लीला राम, आप के सतबीर सिंह गोयत और जेजेपी के संदीप गढ़ी चुनाव लड़ रहे हैं.

 

07:28 AM

Haryana Vidhan Sabha Election: भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा के पक्ष में अच्छा माहौल है
Haryana Election 2024: भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. भाजपा के पक्ष में अच्छा माहौल है. यहां (कांग्रेस) उम्मीदवार बाहरी है. भव्य बिश्नोई (उनके बेटे और आदमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार) ने यहां अच्छा काम किया है, लोगों को उनमें (हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री) भजनलाल की झलक दिखती है.

 

07:24 AM

Haryana Assembly Election 2024 Voting Updates: ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने डाला झज्जर के मतदाव क्रेंद्र पर अपना वोट

 

07:13 AM

Haryana Election 2024 Voting Live: केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा चुनाव के लिए करनाल के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

 

Trending news