Delhi BJP Loksabha Candidate: साउथ दिल्ली से BJP ने बिधूड़ी का पत्ता साफ कर नए उम्मीदवार बिधूड़ी को दिया मौका, रह चुके हैं 4 बार MLA
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2138168

Delhi BJP Loksabha Candidate: साउथ दिल्ली से BJP ने बिधूड़ी का पत्ता साफ कर नए उम्मीदवार बिधूड़ी को दिया मौका, रह चुके हैं 4 बार MLA

BJP Lok sabha Candidate Ramvir Singh Bidhuri: बीजेपी ने साउथ दिल्ली से इस बार नए कैंडिडेट, भाजपा के वरिष्ठ नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी को दक्षिण दिल्ली से लोकसभा का टिकट दिया गया है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर सीट से आप के राम सिंह नेताजी को 3719 वोटों हराया था. रामवीर सिंह बिधूड़ी ने 89972 जबकि राम सिंह ने 86286 वोट हासिल किए थे.  

Delhi BJP Loksabha Candidate: साउथ दिल्ली से BJP ने बिधूड़ी का पत्ता साफ कर नए उम्मीदवार बिधूड़ी को दिया मौका,  रह चुके हैं 4 बार MLA

Delhi BJP Lok sabha Candidate Ramvir Singh Bidhuri: 29 फरवरी को बीजेपी सीईसी की बैठक के दूसरे दिन भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 195 लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. जिसमें दिल्ली की पांच सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जहां चांदनी चौक से प्रवीन खंडेलवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत और दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) को मौदान में उतारा है. 

रामवीर सिंह बिधूड़ी के सामने होंगे आप के सहीराम पहलवान (Ramvir Singh Bidhuri vs Sahiram Pehalwan)
बता दें कि दक्षिण दिल्ली से 2019 चुनाव में बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को इसी सीट से अपनी उम्मीदावर बनाया था, जिन्होंने आप के राघव चड्ढा को हराकर जीत हासिल की थी. वहीं 2024 के चुनाव में बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को झटका देते हुए रामवीर सिंह बिधूड़ी को अपना दक्षिण दिल्ली से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. जिनकी लड़ाई आप के उम्मीदवार सहीराम पहलवान से होगी. 

2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव में बदरपुर सीट से आप नेता को हराया  
बीजेपी ने साउथ दिल्ली से इस बार नए कैंडिडेट, भाजपा के वरिष्ठ नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी को दक्षिण दिल्ली से लोकसभा का टिकट दिया गया है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर सीट से आप के राम सिंह नेताजी को 3719 वोटों हराया था. रामवीर सिंह बिधूड़ी ने 89972 जबकि राम सिंह ने 86286 वोट हासिल किए थे.  

ये भी पढ़ें: कौन हैं BJP प्रत्याशी बांसुरी स्वराज? जिनका AAP के इस उम्मीदावर से होगा मुकाबला

बदरपुर से चार बार विधायक रहे रामवीर सिंह बिधूड़ी 
दक्षिण दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी बदरपुर से मौजूदा विधायक हैं और वह चार बार बदरपुर से विधायक रह चुके हैं. रामवीर बिधूड़ी ने अपनी राजनीति सफर की शुरुआत साल 1970 से की थी. इन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (All India Student Council) में बतौर छात्र नेता की तरह काम किया. दिल्ली विधानसभा में 2003-2004 में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रामवीर सिंह बिधूड़ी को सर्वश्रेष्ठ विधायक की उपाधि से सम्मानित किया गया था.

- बता दें कि साल 1993 में दिल्ली विधानसभा का गठन किया गया था, उस साल जनता दल पार्टी से रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर सीट से राम सिंह नेताजी को हराकर विधायक बने.
- 2003 दिल्ली विधानसभा चुनाव में दूसरी बार भी राम सिंह नेताजी (INC) को हराकर नेशनल कांग्रेस पार्टी से बिधूड़ी ने जीत हासिल की. 
- 2013 में बीजेपी से तीसरी भी राम सिंह नेताजी को बदपुर से हराकर विधायक बने थे. 
- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर सीट से आप के राम सिंह नेताजी को हराकार जीत हासिल की.

साल विधानसभा क्षेत्र वीजेता पार्टी हार पार्टी
2020  बदरपुर  रामवीर सिंह बिधूड़ी JD   राम सिंह नेताजी INC 
2013  बदरपुर  रामवीर सिंह बिधूड़ी NCP   राम सिंह नेताजी INC 
2003  बदरपुर  रामवीर सिंह बिधूड़ी BJP  राम सिंह नेताजी INC 
1993  बदरपुर  रामवीर सिंह बिधूड़ी BJP  राम सिंह नेताजी INC 

 

Trending news