Delhi BJP New Office: नए भवन के शिलान्यास के साथ JP नड्डा का बड़ा दावा, 2025 में दिल्ली में बनेंगी BJP की सरकार
Advertisement

Delhi BJP New Office: नए भवन के शिलान्यास के साथ JP नड्डा का बड़ा दावा, 2025 में दिल्ली में बनेंगी BJP की सरकार

Delhi BJP New Office: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज पॉकेट 5, DDU मार्ग में दिल्ली बीजेपी के नए दफ्तर की आधारशिला रखी. BJP 2025 दिल्ली विधानसभा चुनावों का बिगुल बीजेपी डीडीयू मार्ग स्थित दफ्तर से ही फूंकेगी.  

Delhi BJP New Office: नए भवन के शिलान्यास के साथ JP नड्डा का बड़ा दावा, 2025 में दिल्ली में बनेंगी BJP की सरकार

Delhi BJP New Office: आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली बीजेपी के नए दफ्तर की आधारशिला रखी. नए BJP कार्यालय की आधारशिला रखे जाने के लगभग डेढ़ साल में ये दफ्तर बनकर तैयार हो जाएगा. साल 1989 से 14, पंडित पंत मार्ग BJP का दफ्तर रहा है, लेकिन अब नया भवन बनकर तैयार होने के बाद दिल्ली BJP दफ्तर का नया पता पॉकेट 5, DDU मार्ग हो जाएगा. BJP 2025 दिल्ली विधानसभा चुनावों का बिगुल बीजेपी डीडीयू मार्ग स्थित दफ्तर से ही फूंकेगी.  

2025 विधानसभा चुनाव में जीत का दावा
BJP ने नए दफ्तर की आधारशिला रखने के साथ ही 2025 के विधानसभा चुनाव में जीत का दावा किया है. BJP नेताओं के अनुसार, 2025 के चुनाव में दिल्ली में BJP की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें- 9 Years Of Modi: वीरेंद्र सचदेवा बोले, पीएम मोदी ने सुरुचि लेकर करवाया इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, जिससे दिल्ली इंटरनेशनल लेवल की स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर

'हम्पी' की प्राचीन परंपरा एवं अत्याधुनिक तकनीक का संगम
मिली जानकारी के अनुसार, BJP का नया दफ्तर 'हम्पी' की प्राचीन परंपरा एवं अत्याधुनिक तकनीक का संगम होगा. पांच मंजिला इमारत में भूतल का उपयोग वाहन पार्किंग के लिए, पहली मंजिल पर बैठक और सम्मेलन कक्ष बनेगा. दूसरी मंजिल पर महामंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष के कार्यालय होंगे. तीसरी मंजिल पर विभिन्न मोर्चों और प्रकोष्ठ के कक्ष बनेंगे. चौथी मंजिल पर दूसरे राज्यों से आने वाले नेताओं के लिए कक्ष बनेगा. पांचवीं मंजिल पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का कार्यालय होगा. प्रेसवार्ता, बैठक, सम्मेलन, प्रशिक्षण के लिए अलग से हॉल बनेगा. इस पूरे कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. कार्यालय में आने वाले सभी लोगों का सचित्र रिकार्ड रखा जा सके इसके लिए प्रवेश द्वार पर विशेष कैमरे लगेंगे. प्रत्येक मंजिल के लिए अलग से लिफ्ट होगी. एक लिफ्ट विशेष एवं वरिष्ठ नेताओं के उपयोग के लिए आरक्षित रहेगी.

BJP दफ्तर का इतिहास
पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली बीजेपी का दफ्तर पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक अजमेरी गेट के पास था, लेकिन जनसंख्या बढ़ने और ट्रैफिक के कारण बीजेपी ने अपना दफ्तर रकाबगंज रोड स्थित सरकारी आवास से चलाना शुरू कर दिया. करीब 6 महीनों तक दिल्ली बीजेपी का दफ्तर रकाबगंज रोड के सरकारी आवास ही चला. बाद में बीजेपी सांसद मदन लाल खुराना ने 1989 में अपने सरकारी फ्लैट 14 पंडित पंत मार्ग को पार्टी दफ्तर के कामों के लिए सुपुर्द कर दिया. तब से ही दिल्ली बीजेपी का दफ्तर 14 पंडित पंत मार्ग से ही चल रहा है. अब  

 

 

 

Trending news