Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में AAP और कांग्रेस का गठबंधन? CM केजरीवाल के आने पर होगा तय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2402478

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में AAP और कांग्रेस का गठबंधन? CM केजरीवाल के आने पर होगा तय

Haryana Assembly Election 2024: मनीष सिसोदिया ने इस बात का दावा किया कि आने वाले 5-7 दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ जाएंगे. उनके आने के बाद हरियाणा चुनाव में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी. 

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में AAP और कांग्रेस का गठबंधन? CM केजरीवाल के आने पर होगा तय

Manish Sisodia on Ek Bharat Shreshtha Bharat: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने Zee मीडिया के 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. मनीष सिसोदिया ने हरियाणा में गठबंधन की संभावनों से इनकार नहीं किया. हालांकि, उन्होंने इसको लेकर हामी भी नहीं भरी है. ऐसे में अब देखना होगा कि आगामी चुनाव में हरियाणा की राजनीति में बदलाव देखने को मिलते हैं.

अरविंद केजरीवाल करेंगे गठबंधन पर फैसला
'एक भारत श्रेष्ठ भारत' सम्मेलन में मनीष सिसोदिया ने इस बात का दावा किया कि आने वाले 5-7 दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ जाएंगे. इस दौरान उन्होंने हरियाणा में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाओं से इनकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- K Kavitha Bail: शराब घोटाला मामले में के. कविता को मिली जमानत, ये शर्तें माननी होंगी

SC से मिल सकती है CM को जमानत
CM अरविंद केजरीवाल को ED मामले में अंतरिम जमानत मिल चुकी है, लेकिन CBI मामले में वो जेल में हैं. CBI मामले में जमानत के लिए उन्होंने SC में याचिका दायर की है. वहीं उन्होंने CBI गिरफ्तारी की वैधता को चुनौती देते हुए भी याचिका दायर की है. 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें जमानत देने से इनकार का दिया था और जांच एजेंसी को नोटिस जारी करके उनकी दोनों याचिकाओं पर 23 अगस्त तक जवाब मांगा था. सीबीआई ने इनमे से एक पर जवाब दाखिल किया है. वहीं 23 अगस्त को दूसरी याचिका पर जवाब के लिए समय मांगा. कोर्ट ने CBI को जवाब दाखिल करने के लिए 7 दिन का समय दिया, जिसके बाद मामले की सुनवाई 5 सितंबर तक के लिए टाल दी गई. अब उम्मीद जताई जा रही है कि 5 सितंबर को सीएम केजरीवाल को जमानत मिल सकती है. 

1 अक्टूबर को चुनाव
हरियाणा में 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. इस बीच हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष  मोहन लाल बडोली,  इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेताओं द्वारा चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर तारीख बदलने की मांग की गई है. दरअसल, लंबी छुट्टियां होने की वजह से वोटिंग प्रतिशत कम होने की संभावना को देखते हुए ये मांग की गई है. दिल्ली में चुनाव आयोग ने इस मांग को लेकर मीटिंग शुरू कर दी है. ऐसे में अब देखना होगा कि हरियाणा में  चुनाव 1 अक्टूबर को होता है या डेट बदली जाती है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news