Haryana BJP Manifesto: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बाद BJP ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा ने रोहतक में आयोजित कार्यक्रम में 20 सूत्रीय संकल्प पत्र जारी किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, CM नायब सिंह सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सहित BJP के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. बीजेपी ने हर अग्निवीर को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


साल 2019 का संकल्प पत्र
साल 2019 में बीजेपी ने 15 प्रमुख एजेंडों वाला संकल्प पत्र जारी किया था, जिसमें 250 से ज्यादा वादे किए गए. गरीब, किसान, युवा सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था. हालांकि, चुनाव के बाद बीजेपी और JJP के बीच में गठबंधन की सरकार बनी. इसके बाद दोनों पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र के वादों को पूरा करने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (CMP) बनाने का ऐलान किया था. इसके लिए कमेटी भी बनाएगी गई, लेकिन CMP जारी नहीं हो पाया. वहीं 5 साल से पहले BJP-JJP के बीच का गठबंधन भी टूट गया. 


कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र
बुधवार को कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया. 7 वादे-पक्के इरादे' के नारे के साथ जारी कांग्रेस के संकल्प पत्रमें 300 यूनिट फ्री बिजली, MSP गारंटी कानून सहित कई बड़े ऐलान किए गए हैं. 


यहां पढ़ें पूरी खबर- Haryana Congress Manifesto: गरीबों को मिलेगा दो कमरों का घर, 25 लाख तक का मुफ्त इलाज


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!