Haryana Congress Manifesto: गरीबों को मिलेगा दो कमरों का घर, 25 लाख तक का मुफ्त इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2435754

Haryana Congress Manifesto: गरीबों को मिलेगा दो कमरों का घर, 25 लाख तक का मुफ्त इलाज

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज होने घोषणापत्र में 7 वादे किए हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

Haryana Congress Manifesto: गरीबों को मिलेगा दो कमरों का घर, 25 लाख तक का मुफ्त इलाज

Haryana Congress Manifesto: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी घोषणाओं का पिटारा खोल दिया है. '7 वादे-पक्के इरादे' के नारे के साथ कांग्रेस ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है, जिसमें 300 यूनिट फ्री बिजली, MSP गारंटी कानून सहित कई बड़े ऐलान शामिल हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा पत्र जारी किया, इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के ऑब्जर्वर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, अजय माकन, पंजाब से नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा मौजूद रहें. वहीं हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा और पूर्व विधायक गीता भुक्कल भी मंच पर नजर आईं. 

 '7 वादे-पक्के इरादे' के साथ जारी हुआ कांग्रेस का घोषणा पत्र

fallback

1. हर परिवार को खुशहाली
300 यूनिट फ्री बिजली
25 लाख तक मुफ्त इलाज

2. गरीबों को छत
100 गज का प्लॉट
3.5 लाख की लागत से 2 कमरों का मकान

3. महिलाओं को शक्ति
हर महीने 2000 रुपये
500 में गैस सिलेंडर

4. किसानों को समृद्धि
MSP की कानूनी गारंटी
तत्काल फसल मुआवजा

5. सामाजिक सुरक्षा को बल
6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन
6000 रुपये दिव्यांग पेंशन
6000 रुपये विधवा पेंशन
ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) करेंगे बहाल

6. पिछड़ों को अधिकार
जातिगत सर्वे
क्रीमीलेयर की सीमा 10 लाख तक करेंगे

7. युवाओं को सुरक्षित भविष्य
भर्ती विधान के तहत 2 लाख पक्की भर्ती
नशा मुक्त हरियाणा

मोदी का डबल इंजन हरियाणा को पीछे ले जा रहा
घोषणा पत्र जारी करने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी वादों को पूरा करने का भरोसा दिलाया. साथ ही मौजूदा बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने  बीजेपी पर  2014 से लेकर 2024 तक हरियाणा की बर्बादी करने का भी आरोप लगाया. मोदी की डबल इंजन की सरकार में एक इंजन आगे लेकर जाती है और दूसरा इंजन पीछे की तरफ लेकर जाता है.

महिलाओं को सशक्त बनाएंगे
हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में हरियाणा कई मामलों में नंबर वन था. अब कांग्रेस एक बार फिर हरियाणा को नंबर 1 बनाएगी. हम हरियाणा की जनता से 7 वादे कर रहे हैं और उसे पूरा करेंगे. सिलेंडर 500 रुपये में देंगे,  हरियाणा की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर महीने 2 हजार रुपये दिए जाएंगे. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news