Rahul Gandhi Ambala Yatra: हरियाणा चुनाव के लिए वोटिंग 5 अक्टूबर को होगी. ऐसे में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक की है. 54 वर्षीय राहुल गांधी ने सोमवार को हरियाणा में विजय संकल्प यात्रा यात्रा शुरू कर दी. वह अगले तीन दिन पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. सोमवार को वह अंबाला के नारायणगढ़ पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने रोजगार, महंगाई समेत कई मुद्दों पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने हरियाणा से युवाओं के पलायन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार रोजगार नहीं दे पा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : कांग्रेस और भाजपा नागनाथ और सांपनाथ, फन कुचलना जरूरी: अभय सिंह चौटाला


उन्होंने लोगों से कहा कि गलतफहमी में मत रहिए. अग्निवीर योजना जवानों की पेंशन चोरी करने का तरीका है. अग्निवीर को पेंशन नहीं दी जाएगी. मतलब इनके जेब से पैसे छीनकर मोदी सरकार अडानी को दे रही है. उन्होंने कहा कि जितना पैसे गरीबों मजदूरों और किसानों की जेब से निकाला गया है, पैसा कांग्रेस उन्हें देने वाली है. 


हरियाणा के लोग सवाल पूछेंगे 
इधर उनके इस राजनीतिक दौरे पर जब बीजेपी नेता नायब सैनी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, विदेशी धरती पर आरक्षण विरोधी बयान देने वाले राहुल गांधी 2-3 दिन के राजनीतिक दौरे पर हरियाणा आ रहे हैं. हरियाणा एक अच्छी जगह है. पिछले 10 में साल से बीजेपी सरकार ने हरियाणा का चहुंमुखी विकास किया है, इसलिए उन्हें यहां आकर घूमना-फिरना चाहिए, लेकिन इस दौरान हरियाणा का युवा उनसे पूछेगा कि वह हुड्डा के समय हुए 'खर्ची-पर्ची पर चुप क्यों हैं? हरियाणा के दलित पूछेंगे कि आरक्षण का विरोध करने के बाद वह कौन सा मुंह लेकर हरियाणा आए हैं? राहुल गांधी को इन सभी सवालों का जवाब देना चाहिए.


ये भी पढ़ें : Election: हरियाणा में इस मुस्लिम प्रत्याशी ने कहा, '...करूंगी CM पद पर दावेदारी'


कांग्रेस का हाल मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ जैसा होगा 
लाडवा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी नायब सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में यह साफ हो गया है कि कांग्रेस का हाल भी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसा होने वाला है. अब तो कांग्रेस के नेता भी इस बात को मानने लगे हैं.' कारण है कि पिछले 15-20 दिनों में कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता हरियाणा आने को तैयार नहीं हुआ. अब कांग्रेस कभी दो बार घोषणा पत्र जारी करती है तो कभी उसके नेता बेतुके बयान देते हैं. कांग्रेस को ये समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करे.