Sirsa News: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कल फतेहाबाद में लगभग 20 कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद डिप्टी सीएम आज सिरसा दौरे पर हैं. आज वो दिनभर लगभग 27 अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. सिरसा में हर जगह हो रहे भव्य स्वागत के बाद डिप्टी सीएम ने लोगों का आभार जताया तो वहीं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जजपा की प्लानिंग का भी जिक्र किया. मीडिया से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगले साल अप्रैल में लोकसभा चुनाव है, जिससे पहले सभी राजनीतिक दल चुनावी मूड में हैं और हम भी जनता के बीच में जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान चुनाव है और JJP उसकी तैयारियों में जुटी हुई है. हम लोकसभा और विधानसभा दोनों का चुनाव लड़ेंगे. 


जाम से मिलेगा निजात
पत्रकारों से चर्चा के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सिरसा शहर में पार्किंग की समस्या के निवारण के लिए मॉडल तैयार किया गया है, जिसमें दो पुराने सरकारी स्कूलों व एक पुलिस थाना भवन जोकि कंडम हो चुके हैं, को मिलाकर बाजार में पार्किंग प्रोजेक्ट की योजना तैयार की गई है.


जल्द तैयार होगा सिरसा मेडिकल कॉलेज
सिरसा मेडिकल कॉलेज के बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम ने बताया कि कंपनियों को टेंडर दे दिए गए हैं और जल्द ही सिरसा मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा. 


गेहूं की खरीद पर बोले डिप्टी सीएम
गेहूं की खरीद और उठान के बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम ने बताया कि राज्य में लगभग 57 प्रतिशत गेहूं का उठान हो चुका है और 27 लाख मीट्रिक टन गेहूं गोदामों में पहुंच गया है. गेहूं और सरसों की खरीद से 7 हजार करोड़ रूपए की पेमेंट किसानों के खातों में अब तक डाली जा चुकी है, वहीं बची हुई राशि भी जल्द डाल दी जाएगी.


पत्रकारों द्वारा जीएसटी कलेक्शन के बारे में पूछे गए सवाल पर डिप्टी सीएम ने भारत सरकार द्वारा जारी आंकड़ों पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा की ग्रोथ रेट 16 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत हुई है. हरियाणा व कर्नाटक की ग्रोथ रेट में वृद्धि हुई है. इससे सिद्ध होता है कि हरियाणा सरकार द्वारा किए गए बदलाव के कारण टैक्सेशन स्ट्रक्चर काफी मजबूत हुआ है.


सोमवार को डिप्टी सीएम का फतेहाबाद दौरा
विधानसभा चुनाव से पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगे हुए हैं, यही वजह है कि वो सभी जिलों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं. सोमवार को डिप्टी सीएम ने फतेहाबाद में लगभग 20 कार्यक्रमों में शिरकत की.फतेहाबाद में सबसे ज्यादा पंजाबी वोटर है, डिप्टी सीएम अपने इस दौरे से पंजाबी वोटर्स को साधने का प्रयास किया.


ये भी पढ़ें- Fatehabad News: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की दरियादिली, सड़क पर घायल को देख रोका काफिला