Haryana Election 2024: विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. .टिकट बंटवारे में अनदेखी से नाराज कांग्रेस की दिग्गज नेता पिछले कई दिनों से चुनाव प्रचार में नजर नहीं आ रही हैं, जिसकी वजह से हुड्डा गुट में खलबली मच गई है. वहीं चुनाव से पहले BJP इस मौके को भुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती, यही वजह है कि अब कांग्रेस के दिग्गज नेता कुमारी सैलजा का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने सैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर दिया तो वहीं सीएम नायब सैनी भी सैलजा का पक्ष लेते नजर आए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैनी ने किया तीसरी बार सरकार बनाने का दावा
कैथल के गुहला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर के समर्थन में रैली करने पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी ने तीसरी बार हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम विकास के कामों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. साथ ही किसी व्यक्ति के सम्मान में कोई कमी नहीं आने देंगे.


सैलजा की तारीफ 
हाल ही सांसद जयप्रकाश द्वारा एक बुजुर्ग व्यक्ति को लात मारने के वीडियो वायरल हो रहा है, इस पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा की कांग्रेस पार्टी बौखला चुकी है. कांग्रेस के लोगों द्वारा कुमारी सैलजा को मानसिक रूप से पीड़ित किया गया है. सैलजा कांग्रेस पार्टी की सीनियर लीडर हैं. अगर उन्होंने यह कह दिया कि वह मुख्यमंत्री बनना चाहती है तो उसमें कोई गलत नहीं है. वो एक सीनियर लीडर हैं उन्होंने अपना जीवन पार्टी के लिए समर्पित किया है, ऐसे में सीएम पद की दावेदारी गलत नहीं है. कांग्रेस के लोग दलित समाज को देखकर खुश नहीं है यह दुर्भाग्यपूर्ण है.


ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: BJP में शामिल होंगी सैलजा? इशारों-इशारों में पूर्व CM मनोहर लाल ने जताई संभावना


क्यों सैलजा की तारीफ में कसीदे पढ़ रही BJP
कुमारी सैलजा की गिनती हरियाणा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में होती है. अनुसूचित जाति से आने वाली सैलजा कांग्रेस का बड़ा दलित चेहरा हैं, साथ ही वो हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से  21 विधानसभा सीटों पर होल्ड रखती हैं. ऐसे में सैलजा का कांग्रेस के साथ होना जितना पार्टी के लिए फायदेमंद है, उतना ही BJP के लिए नकुसानदायक. यही वजह है कि बीजेपी सैलजा की नाराजगी का फायदा उठाकर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करना चाहती है, जिससे आगामी चुनाव में इसका फायदा मिल सके. 


सैलजा की नाराजगी की वजह
टिकट बंटवारे के बाद से सैलजा कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सैलजा 90 में से लगभग 35 सीटों पर अपने समर्थकों को टिकट दिलाना चाहती थीं. उन्होंने आलाकमान से टिकट की मांग भी की, लेकिन इसमें हुड्डा गुट को वरीयता मिली. 90 में से 72 सीटों पर हुड्डा समर्थकों को टिकट मिली. सैलजा केवल 4 उम्मीदवारों को ही टिकट दिला पाईं, जिसके बाद से उनकी नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं. 


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा साथ लड़ेंगे चुनाव
कांग्रसे सांसद दीपेंद्र हुड्डा अपने बयान में सैलजा की नाराजगी की खबरों से इनकार करते नजर आए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और सभी नेता मिलकर प्रचार करेंगे. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा की आने वाले दिनों में हरियाणा की राजनीति में क्या फेरबदल देखने को मिलता है. 


Input- Vipin Sharma


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!