Haryana Election: BJP पर हुड्डा की चुटकी- 'जीत के दावों के अलावा कर भी क्या सकते? कांग्रेस करेगी वादा पूरा'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2461265

Haryana Election: BJP पर हुड्डा की चुटकी- 'जीत के दावों के अलावा कर भी क्या सकते? कांग्रेस करेगी वादा पूरा'

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी और विधायकों से राय लेने के बाद आलाकमान मुख्यमंत्री का चयन करेगा. हुड्डा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वे सिर्फ कांग्रेस पर हमला करते रहे, लेकिन अपने 10 वर्षों का काम नहीं दिखा पाए.

Haryana Election: BJP पर हुड्डा की चुटकी- 'जीत के दावों के अलावा कर भी क्या सकते? कांग्रेस करेगी वादा पूरा'

Haryana Election: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को दावा किया कि राज्य में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने यह भी दोहराया कि पार्टी के विधायकों से राय लेने के बाद ही पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री का फैसला करेगा. हुड्डा ने यह बयान हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने और कई एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत की संभावना व्यक्त किए जाने के बाद दिया.

कांग्रेस बना रही है सरकार
रोहतक स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए हुड्डा ने कहा, "हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रहे हैं." कई एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत का अनुमान व्यक्त किए जाने पर उन्होंने कहा, "हमारे आंकलन के अनुसार, मैं लगातार कह रहा हूं कि हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. लोग पहले ही कांग्रेस की सरकार बनाने का निर्णय कर चुके हैं."

पार्टी करेगी फैसला
जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री कौन बनेगा तो हुड्डा ने दोहराया कि पार्टी की एक निर्धारित प्रक्रिया है, जिसके तहत "विधायकों की राय ली जाएगी, और इसके बाद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व निर्णय करेगा."

राजनीति में कोई भी रख सकता है आकांक्षा
इस सवाल पर कि कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जवाब दिया, "राजनीति में कोई भी आकांक्षा रख सकता है, लेकिन एक प्रक्रिया है, जिसमें विधायकों की राय के आधार पर शीर्ष नेतृत्व निर्णय करेगा."

भाजपा के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं
वहीं, भाजपा के फिर से सत्ता में आने के के दावे पर चुटकी लेते हुए हुड्डा ने कहा, "भाजपा इसके अलावा और कह भी क्या सकती है? नतीजे आने के बाद उन्हें पता चल जाएगा." उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा सिर्फ कांग्रेस पर हमला करती रही, लेकिन अपने पिछले 10 वर्षों के काम का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने नहीं रखा, क्योंकि उनके पास दिखाने के लिए कुछ नहीं था.

ये भी पढ़ें: रोडवेज बस ने पिकअप को मारी जोरदार टक्कर, आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल!

हिसाब मांगा तो सीएम बदल दिया
हुड्डा ने एग्जिट पोल के अनुमानों का हवाला देते हुए कहा, "जब लोगों ने भाजपा से उनके कामों का हिसाब मांगा, तो उन्होंने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया, लेकिन इसके बदले लोगों ने सरकार बदलने का फैसला कर लिया है."

वादों को पूरा करेगी कांग्रेस
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मौजूदा भाजपा सरकार को 'निकम्मी' करार देते हुए कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है, जबकि किसान, कर्मचारी, गरीब, मजदूर, महिलाएं और युवा हर वर्ग परेशान है. हुड्डा ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस की पिछली सरकार की उपलब्धियों बनाम भाजपा की विफलताओं पर लड़ा गया. हुड्डा ने कहा, "8 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद कांग्रेस सरकार बनाएगी और अपने वादों को पूरा करेगी. हमने 2005 और 2009 के दौरान किए गए वादों को पूरा किया था, और इस बार भी करेंगे."

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!