सोनीपत : जेजेपी (JJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला (Ajay Chautala) गांव बरोदा में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मंदिर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. 2024 के चुनाव में गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में भी गठबंधन है और आगे भी लठ की तरह बना रहेगा. भाजपा के 10 लोकसभा सीट जीतने वाले बयान पर अजय चौटाला ने कहा है कि मिलकर चुनाव लड़ने से ही 10 लोकसभा  सीट जीतेंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि चुनाव की तारीख घोषित होगी तो बैठकर सीट बांट ली जाएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 पढ़ें : Bhiwani News: कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों से हुड्डा का इनकार, कहा- हरियाणा में बनेगी हमारी सरकार


 


10 साल में संगठन खड़ा नहीं कर पाई कांग्रेस 


2024 के चुनाव की तैयारियों को लेकर पूछे सवाल पर अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि वह लगातार फील्ड में है और काम कर रहे हैं. रिजल्ट देना जनता का काम है. 2019 की तर्ज पर ही 2024 में भी जनता जेजेपी पार्टी को पूरा सहयोग देगी. कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर अजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के 3 अध्यक्ष और 5 प्रभारी बदल गए हैं. कांग्रेस पार्टी 10 साल में अपना संगठन खड़ा नहीं कर पाई है. कांग्रेस में रोजाना जूतियों में खीर बंटती है और ऐसे हालात में कांग्रेस सत्ता में आने का सपना देखती हैं. 


राम के आगे सबको सिर झुकाना पड़ेगा 
अयोध्या में राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अजय चौटाला ने कहा है कि श्रीराम सबके हैं. उनके चरणों में सबको शीश नवाना पड़ेगा. कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जो लोग नहीं गए हैं वो राजनीति के शिकार हुए हैं. भिवानी सीट से चुनाव लड़ने को लेकर अजय चौटाला ने कहा है कि अगर कानूनी दिक्कत खत्म होगी तो वह खुद चुनाव लड़ेंगे नहीं तो दिग्विजय को चुनाव लड़ाया जाएगा.


कृषि कानून पर झाड़ा पल्ला 
मंच से संबोधित करते हुए अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि मिशन 2024 से शुरू हो चुका है. सभी राजनीतिक पार्टी के लोग लोकसभा और विधानसभा चुनाव  के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा है कि जनप्रतिनिधि जब तक लोगों के बीच नहीं जाएगा, उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाएगा. किसान आंदोलन के दौरान जेजेपी को किसानों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे की लगातार मांग भी की गई थी. इस बारे में अजय चौटाला ने स्पष्ट कहा कि कृषि कानून केंद्र सरकार ने बनाए थे और उन्हें सांसदों द्वारा लागू करवाया गया था. जहां तक हरियाणा की बात है तो यहां जेजेपी को कोई सांसद नहीं था और न इसमें जेजेपी का कोई रोल था.


उन्होंने कहा है कि बरोदा हल्के में चाहे कोरोना के कारण या फिर पार्टी की वजह से कमी रही हो, उसकी भरपाई बचे हुए समय में पूरी कर दी जाएगी.


इनपुट: सुनील कुमार