Ranjit Chautala: बीजेपी में शामिल होने के बाद रणजीत चौटाला क्यों कर दिए गए दरकिनार, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2416037

Ranjit Chautala: बीजेपी में शामिल होने के बाद रणजीत चौटाला क्यों कर दिए गए दरकिनार, जानें वजह

Haryana: रणजीत चौटाला ने टिकट कटने के बाद आज सिरसा में बरनाला रोड स्थित आवास पर अपने समर्थकों की बैठक बुलाई. रणजीत को उम्मीद नहीं थी कि उनकी टिकट कटेगी. रणजीत चौटाला पूर्व उपमुख्यनमंत्री देवीलाल के बेटे और पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला  के भाई है. 

Ranjit Chautala: बीजेपी में शामिल होने के बाद रणजीत चौटाला क्यों कर दिए गए दरकिनार, जानें वजह

Haryana: हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला रानियां से टिकट न मिलने को लेकर नाराज है. जिसके बाद रणजीत सिंह चौटाला ने अपने सिरसा आवास में समर्थकों की बैठक बुलाई. वहीं रणजीत चौटाला की कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात होने की भी चर्चा है. 
 
लोकसभा चुनाव से पहले हुए थे भाजपा में शामिल
हालांकि रणजीत चौटाला ने बीते दिन कांग्रेस में शामिल होने की खबरों के बीच बोला था कि मैं कांग्रेस में नहीं जा रहा. मैं भाजपा में ही रहूंगा. भाजपा ने मुझे मान सम्मान दिया है. आपको बता दें कि रणजीत चौटाला 2019 में रानियां सीट से निर्दलीय विधायक बने थे. साल 2024 में वह लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें हिसार से लोकसभा उम्मीदवार बनाया था. लेकिन रणजीत को चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार जयप्रकाश से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: Haryana BJP: हरियाणा BJP की पहली लिस्ट आते ही मची भगदड़, कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

रणजीत से नाराज चल रहे थे लोग 
सूत्रों के मुताबिक पार्टी और RSS सर्वे के अनुसार रानियां विधानसभा हलके के लोग रणजीत चौटाला से नाराज हैं. जिसकी मुख्य वजह उनका रानियां हलका छोड़कर हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ना और दूसरा जिन लोगों ने भाजपा को दरकिनार कर रणजीत चौटाला को वोट दिया था. वो लोग भी चौटाला के भाजपा में शामिल होने से नाराज हैं. इसलिए भाजपा ने रणजीत चौटाला के नाम पर रिस्क नहीं लिया. 

रणजीत चौटाला ने टिकट कटने के बाद आज सिरसा में बरनाला रोड स्थित आवास पर अपने समर्थकों की बैठक बुलाई. रणजीत को उम्मीद नहीं थी कि उनकी टिकट कटेगी. रणजीत चौटाला पूर्व उपमुख्यनमंत्री देवीलाल के बेटे और पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला  के भाई है.  वह अक्सर बयान देते है कि हरियाणा में उनके काफी समर्थक हैं. वह कई सीटों पर जीत-हार का दाम रखते है.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news