Haryana Goverment: भाजपा विधायक कृष्ण बेदी ने गुरुवार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पार्टी के संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) में तय किए गए कामों को पूरा करेगी. बेदी गुरुवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में नए मंत्रिमंडल में शामिल किए गए 13 विधायकों में से एक हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार तीसरी बार हरियाणा में बनी भाजपा सरकार 
शपथ समारोह के बाद बेदी ने कहा कि आज मुझे नायब सिंह सैनी की टीम में शामिल होने का मौका मिला है. मेरे शीर्ष नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा जताया है. राज्य में तीसरी बार हमारी सरकार बनी है, जो पहले कभी नहीं हुआ. इसलिए जनता ने भी हम पर भरोसा किया है. हम संकल्प पत्र में तय किए गए कामों को पूरा करेंगे. हरियाणा के एक और नए मंत्री राजेश नागर ने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, मैं अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और सभी नेताओं को धन्यवाद देता हूं, उन्होंने मुझ जैसे आम आदमी को मंत्री पद दिया.


ये भी पढ़ें: Delhi Weather: अभी से कर लें तैयारी, इस साल जमकर पड़ने वाली है ठंड


नायब का मुख्यमंत्री के रूप में दूसरा कार्यकाल
इससे पहले नायब सिंह सैनी को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद की शपथ दिलाई , जो हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल था. समारोह के दौरान उनके मंत्रिपरिषद ने भी शपथ ली. पंचकूला के दशहरा मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा नेता ओपी धनखड़ ने भी नायब सिंह सैनी को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी. धनखड़ ने इस कार्यक्रम को "भव्य" बताया और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों और एनडीए के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति का उल्लेख किया. हाल के विधानसभा चुनावों में 90 में से 48 सीटें हासिल करने के बाद हरियाणा में यह भाजपा की लगातार तीसरी सरकार है , जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें जीती हैं.


ये-ये नेता थे समारोह में शामिल 
इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राजीव रंजन सिंह सहित कई हाई-प्रोफाइल हस्तियां शामिल हुईं. असम के हेमंत बिस्वा सरमा, गुजरात के भूपेंद्र पटेल और उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जैसे प्रमुख एनडीए नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए.