Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2423861
photoDetails0hindi

Narnaul Candidate Om Prakash Yadav: कौन हैं ओमप्रकाश यादव, जिस पर तीसरी बार BJP ने जताया विश्वास

BJP Narnaul Candidate Om Prakash Yadav: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 21 प्रत्याशियों को नामों की घोषणा की. इसमें से पूर्व मंत्री ओमप्रकाश यादव को तीसरी बार नारनौल से भाजपा की टिकट दी है. 

Narnaul Om Prakash Yadav

1/5
Narnaul Om Prakash Yadav

Narnaul Om Prakash Yadav: बीजेपी ने पूर्व मंत्री ओमप्रकाश यादव को तीसरी बार नारनौल विधानसभा क्षेत्र से टिकट दी है. वह लगातार दो बार नारनौल से विधायक हैं और भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार में राज्य मंत्री रह चुके हैं. कृषि विभाग में एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर रहे. हरियाणा में मनोहर लाल सरकार में मंत्री रहे. नायब सिंह सैनी सरकार बनने पर मंत्री पद से हटा दिया गया था. 

 

Rao Inderjit Singh

2/5
Rao Inderjit Singh

Rao Inderjit Singh: ओमप्रकाश यादव केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के करीबी हैं. इसलिए इनको तीसरी बार नारनौल से पार्टी ने टिकट दिया है. पूर्व मंत्री ओमप्रकाश यादव की टिकट पर इस बार सस्पेंस बना था, लेकिन पार्टी ने दूसरी लिस्ट में उनके नाम पर फिर मोहर लगा दी. 

 

Om Prakash Yadav Political Career

3/5
Om Prakash Yadav Political Career

Om Prakash Yadav Political Career: नारनौल से दो बार के विधायक रह चुके ओम प्रकाश यादव कई वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं. वीआरएस लेकर इन्होंने 2014 और 2019 में बीजेपी से नारनौल विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. ओम प्रकाश यादव ने दोनों बार जेजेपी के कमलेश सैनी को हराया और नारनौल से विधायक बनें. 

 

Om Prakash Yadav VS Ravinder Singh Matru

4/5
Om Prakash Yadav VS Ravinder Singh Matru

Om Prakash Yadav VS Ravinder Singh Matru: तीसरा बार नारनौल से विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे ओम प्रकाश यादव की टक्कर आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार रविंद्र सिंह मटरू से होने वाली है. वहीं कांग्रेस ने इस पर अभी अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. 

 

Om Prakash Yadav Net Worth

5/5
Om Prakash Yadav Net Worth

Om Prakash Yadav Net Worth: बता दें कि हलनामे के अनुसार ओमप्रकाश यादव 1,87,04,222 की संपत्ति के मालिक हैं.