Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2419775
photoDetails0hindi

Vinesh Phogat Net Worth: कितना कमाती हैं विनेश फोगाट, जानें संपत्ति, कार कलेक्शन और...

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 32 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी थी. जिसमें जुलाना से विनेश फोगाट से प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा गया. इस साल हुए पेरिस ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल मैच से पहले विनेश फोगाट का 100 ग्राम वजन ज्यादा होने से उन्हें अयोग्य साबित कर दिया गया था. जिसके बाद विनेश ने राजनीति में कदम रखने का फैसला लिया. आइए आपको विनेश के बारे में परिवार, संपत्ति समेत कई बड़ी जानकारी देते हैं. 

Vinesh Phogat

1/6
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: पहलवान विनेश फोगाट का जन्म 25 अगस्त 1994 को हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में हुआ था. छोटी उम्र में पिता के निधन के बाद, उनकी मां ने विनेश के सपने साकार करने में अहम भूमिका निभाई. हाल ही में विनेश ने अपनी रेलवे की नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखा. 

 

Julana Congress Candidate Vinesh Phogat

2/6
Julana Congress Candidate Vinesh Phogat

Julana Congress Candidate Vinesh Phogat: 6 सितंबर 2024 को विनेश फगोट ने कांग्रेस का दामन थामा. 30 वर्षीय विनेश फोगाट कांग्रेस की तरफ से जुलाना विधानसभा सीट के चुनाव लड़ेंगी. आज विनेश करोड़ों की मालकिन है. 

 

Vinesh Phogat Net worth

3/6
Vinesh Phogat Net worth

Vinesh Phogat Net worth: इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, विनेश फोगाट की कुल संपत्ति 36.5 करोड़ रुपये है. वह लगभग 50 हजार रुपये हर महीने कमाती हैं और उनकी वार्षिक आय 6 लाख रुपये है जो उन्हें युवा मामले और खेल मंत्रालय से मिलते हैं. वहीं रेलवे में ओएसडी पद पर उनकी सैलरी 1 लाख ज्यादा थी. 

 

Vinesh Phogat Car Collection

4/6
Vinesh Phogat Car Collection

Vinesh Phogat Car Collection: विनेश फोगाट को गाड़ियों का बहुत शौक है. उनके पास टोयोटा फॉर्च्यूनर, इनोवा और मर्सिडीज-बेंज जीएलई समेत ऑटोमोबाइल का एक अद्भुत कलेक्शन है. बता दें कि मर्सिडीज-बेंज जीएलई की कीमत लगभग 1.8 करोडड रुपए हैं. 

 

Vinesh Phogat Brand Endorsements

5/6
Vinesh Phogat Brand Endorsements

Vinesh Phogat Brand Endorsements: विनेश फोगाट के कुछ ब्रांड एंडोर्समेंट बेसलाइन वेंचर्स और कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट हैं. इन कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के रूप में उनकी मोटी इनकम है.  

 

Vinesh Phogat Achievements

6/6
Vinesh Phogat Achievements

Vinesh Phogat Achievements: 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई खेलों में विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीता है. इसके साथ ही मेजर ध्यानचंद खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री जैसे बड़े अवॉर्ड भी  हासिल कर चुकी है.