Delhi News: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की सदस्यता खत्म होने पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा कि हम महुआ मोइत्रा के साथ हैं. हमें पहले से ही आशंका थी कि उनकी सदस्यता रद्द होगी. ज़ी मीडिया से खास बातचीत करते हुए राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि महुआ मोइत्रा की सदस्यता खत्म करना गलत है. मैं एथिक्स की रिपोर्ट पर सवाल नहीं खड़े कर रहा हूं, लेकिन कहीं न कहीं जब यह मामला कमेटी में गया तभी आशंका हो गई थी कि ये महुआ मोइत्रा की सदस्यता खत्म करने के लिए ही किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पराली और प्रदूषण के मुद्दे पर ये कहा
इसके साथ ही पंजाब की पराली को लेकर संदीप पाठक ने कहा पराली और पॉल्यूशन के लिए सीधे तौर पर किसानों को जिम्मेदार ठहरना गलत है. हमने पराली कि समस्या से निपटने के लिए दो सुझाव सदन में रखे थे. पहला किसानों को पराली के लिए आर्थिक सहायता मिले जिससे किसान पराली न जलाएं. इसके लिए एक हजार पंजाब सरकार और 1500 केंद्र सरकार दे तो किसानों को 2500 रुपए प्रति एकड़ देकर पराली जलाने से रोका जा सकता है.


ये भी पढ़ें: Haryana: अशोक तंवर बोले- घोषणा मुख्यमंत्री बनकर रह गए है सीएम मनोहर लाल


किसानों को प्रेरित करना जरूरी
वहीं किसानों को अन्य फसलों की तरफ भी प्रेरित करने के लिए पहले उन्हें जागरूक करना जरूरी है. क्यों कि पॉल्यूशन किसी राज्य का मुद्दा नहीं है. बल्कि पॉल्यूशन देश का मुद्दा है और इसके लिए केंद्र सरकार को आगे आकर राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करना होगा. तभी इस समस्या से निपटा जा सकता है. बता दें कि आज टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट के अधार पर रद्द कर दिया गया. दरअसर, झारखंड की एक सीट से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत के बाद टीएमसी सांसद के खिलाफ यह एक्शन लिया गया है.