दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र के लाडवा में फल मेले का आयोजन किया जा रहा है. बुधवार को फल मेले का शुभारंभ थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने किया. पिछले 5 साल से इस मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले में अनेकों प्रकार के आम और अन्य फलों की वैरायटी किसान लेकर यहां पहुंचे हैं. इसके अलावा शुभारंभ अवसर पर आम खाओ प्रतियोगिता के अलावा कई अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: T-20 मैच में धमाल मचाने वाले दीपक हुड्डा का रोहित शर्मा, राहुल और रैना से क्या है कनेक्शन?


विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि उनके लिए गर्व की बात है कि कुरुक्षेत्र जिले में विशाल मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले में कई किसान अपने खेतों में पैदा किए आम और अन्य फलों को मेले में लेकर आ रहे हैं, जिससे अन्य किसान भी जागृत हो रहे हैं. विधायक ने कहा कि लाडवा फल केंद्र में अनेकों प्रकार की फलों को किस्मों के पेड़ हैं. जिसमें विभिन्न किस्मों के फल लाए जा रहे हैं. वहीं किसानों को फल की खेती करने के लिए प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.


फल केंद्र के इंचार्ज बिल्लू यादव ने कहा कि इस फल मेले में आम की विभिन्न वैरायटी किसान लेकर यहां पहुंचे हैं. फलों की प्रतियोगिताओं के साथ-साथ अन्य प्रतियोगिताएं भी करवाई जा रही है. बागवानी विभाग द्वारा आयोजित फल मेले से किसानों का रुझान बागवानी की तरफ भी बढ़ेगा.


रायबरेली से विभिन्न किस्मों के आम लेकर पहुंचे किसानों ने कहा कि वे पिछले 3 साल से यहां पर अपने बाग के कई आम किस्मों को यहां लेकर पहुंचे हैं. उसके पास छोटी वैरायटी से लेकर बड़ी वैरायटी के आम भी हैं. हरियाणा के किसान उनसे फलों के पौधों के बारे में जानकारी ले रहे हैं. 


WATCH LIVE TV