सिसोदिया के अलावा ये चार आबकारी अधिकारी भी थे CBI की रडार पर, इनके यहां भी पड़ा है छापा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1309524

सिसोदिया के अलावा ये चार आबकारी अधिकारी भी थे CBI की रडार पर, इनके यहां भी पड़ा है छापा

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर आज सुबह CBI की टीम पहुंची है. यह रेड पिछले 2 से 3 घंटे से चल रही है. CBI की जांच दिल्ली समेत 7 राज्यों में चल रही है. बता दें कि मनीष सिसोदिया के अलावा इन चार आबकारी अधिकारी भी CBI की रडार पर है. 

सिसोदिया के अलावा ये चार आबकारी अधिकारी भी थे CBI की रडार पर, इनके यहां भी पड़ा है छापा

Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर आज सुबह CBI की टीम पहुंची है. यह रेड पिछले 2 से 3 घंटे से चल रही है. खबरों की मानें तो CBI की यह रेड दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी (excise policy) को लेकर की गई है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

बता दें कि इस रिपोर्ट में मनीष सिसोदिया पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. क्योंकि दिल्ली का एक्साइज विभाग मनीष सिसोदिया के अधीन है. रिपोर्ट की मानें तो CBI की टीम मनीष सिसोदिया, दिल्ली के पूर्व एक्साइज कमिश्नर अरावा गोपी कृष्णना के आवास समेत 21 ठिकानों पर पहुंची है. CBI की जांच दिल्ली समेत 7 राज्यों में चल रही है.

ये भी पढ़ेंः क्या थी Delhi New Liquor Policy जिसके चलते CBI ने कसा डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर शिकंजा

गोपी कृष्णना के अलावा तीन और अफसरों के यहां छापेमारी

सबसे पहले बता दें कि गोपी कृष्णना पूर्व एक्साइज कमिश्नर रह चुकें हैं. उन्होंने ही इस नीति को लागू किया था. इतना ही नहीं वो उन 11 अफसरों में भी शामिल हैं जिनके खिलाफ दिल्ली LG ने अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश दिया है. दिल्ली में शराब की ब्रिकी को लेकर मचे घमासान के बीच उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने आबकारी विभाग में नए डिप्टी कमिश्नर की नियुक्ति कर दी है.

ये भी पढ़ेंः CBI रेड के बीच सिसोदिया का बीजेपी पर हमला, ये साजिशें मुझे खाक तोड़ेंगी...मैंने बच्चों के स्कूल बनाएं हैं

डिप्टी कमिश्नर आनंद तिवारी

बताते चले कि दिल्ली सरकार के 1997 बैच के दानिक्स अधिकारी जितेंद्र अग्रवाल को आबकारी विभाग में डिप्टी कमिश्नर नियुक्त किया है. वहीं, दिल्ली एलजी ने आबकारी विभाग के डिप्टी कमिश्नर आनंद कुमार तिवारी के खिलाफ निलंबन और जांच करने के आदेश दिए हैं. आनंद तिवारी की जगह अब जितेंद्र अग्रवाल जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

Trending news