नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने LG को पत्र लिखकर MCD चुनाव के पहले मोहल्ला क्लीनिक की व्यवस्था को ठप्प करने वाले स्वास्थ्य और वित्त विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही CM केजरीवाल ने इसे देशद्रोह बताया है. इसके साथ ही एक बार फिर AAP सरकार और LG के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने MCD चुनाव से ठीक पहले साजिश के तहत स्वास्थ्य और वित्त विभाग के अधिकारियों द्वारा मोहल्ला क्लीनिक की व्यवस्था को ठप करने पर आज LG को पत्र लिखा है. जिसमें कहा है कि जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर उन पर एफआईआर दर्ज कराएं. अन्यथा यह साबित हो जाएगा कि चुनावी फायदे के लिए LG ने सर्विसेज की शक्तियों का दुरूपयोग कर दिल्ली के लोगों के साथ गलत किया.



 


CM केजरीवाल का ट्वीट
CM केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के पत्र पर ट्वीट करते हुए कहा कि 'दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों को MCD चुनाव के पहले ठप करने वालों और उन्हें ऐसा करने का आदेश देने वालों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई हो. ये देशद्रोह है.
'services' का दुरुपयोग करके अधिकारियों को धमकी देकर उनसे जन विरोधी काम करवाए जा रहे हैं'.



 


दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की व्यवस्था 7 साल से चल रही है. मनीष सिसोदिया के पत्र के अनुसार कुछ अफसरों ने जान-बूझकर अक्टूबर-नवंबर में मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर्स की सैलरी नहीं दी. सारे टेस्ट व बिजली के बिल रोक दिए और किराए के भवनों में चल रहे क्लीनिक का किराया नहीं जमा किया गया. MCD चुनाव खत्म होते ही दिसंबर में सारी पेमेंट कर दी गईं, इससे साफ हो जाता है कि डॉक्टर्स की सैलरी और अन्य पेमेंट रोक कर रखना एक बहुत बड़ी साजिश थी.