Arvind Kejriwal News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल जेल में हैं. शुक्रवार को SC में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, जो 5 सितंबर तक के लिए टल गई. CBI ने कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए समय़ मांग है, जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 5 सितंबर की तारीख तय की है. वहीं सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई टलने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने CBI पर निशाना साधा है. उन्होंने CBI को BJP के हाथों की कठपुतली बताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Delhi: बारिश ने तोड़ा एक दशक का रिकॉर्ड, जानें अगले 7 दिनों का Weather Update


CBI को बताया BJP के हाथों की कठपुतली
मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करते हुए CBI पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि 'अरविंद केजरीवाल जी को जेल में रखने कें लिए BJP के एजेंडे पर CBI किस तरह कठपुतली बनकर नाच रही है,  ज़रा देखिए- 


⁃जिस दिन अदालत में जाकर CBI कहती है कि जमानत याचिका पर हमारा जवाब तैयार नहीं है इसलिए जमानत की सुनवाई 14 दिन आगे बढ़ा दी जाए. उसी दिन CBI का जवाब मीडिया में दे दिया जाता है ताकि CBI का जवाब अगले दिन अखबारों की एकतरफा हैडलाइन बन सके. 


हेडलाइन मैनेजमेंट के लिए कितनी भी साजिशें रच लो, जीत तो एक दिन सच्चाई और ईमानदारी की ही होगी.  एजेंसियों भले ही राजनीतिक इशारे पर नाचती हों लेकिन संविधान और न्याय हमेशा सच के साथ है.'



जमानत पर सुनवाई टली
शुक्रवार को CM अरविंद केजरवाल की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई होनी थी. CM के ED मामले में अंतरिम जमानत मिल चुकी है, लेकिन CBI मामले में वो जेल में हैं. CBI मामले में जमानत के लिए उन्होंने SC में याचिका दायर की है. वहीं उन्होंने CBI गिरफ्तारी की वैधता को चुनौती देते हुए भी याचिका दायर की है. 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें जमानत देने से इनकार का दिया था और जांच एजेंसी को नोटिस जारी करके उनकी दोनों याचिकाओं पर 23 अगस्त तक जवाब मांगा था.सीबीआई ने इनमे से एक पर जवाब दाखिल किया है. वहीं CBI ने दूसरी याचिका पर जवाब के लिए समय मांगा. कोर्ट ने CBI को दूसरी मांग पर जवाब दाखिल करने के लिए 7 दिन का समय दिया. साथ ही इस मामले की सुनवाई को टालते हुए 5 सितंबर को सुनवाई की बात कही है. 


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!