Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2397468
photoDetails0hindi

Delhi: बारिश ने तोड़ा एक दशक का रिकॉर्ड, जानें अगले 7 दिनों का Weather Update

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया, अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. वहीं दूसरी ओर कई इलाकों में जलभराव की वजह से लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश के आसार जताए हैं. 

 

31 डिग्री तक पहुंचा पारा

1/5
31 डिग्री तक पहुंचा पारा

शुक्रवार को दिल्ली में हुई झमाझम बारिश के बाद कई इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्लीवासियों को गर्मी का सितम नहीं झेलना पड़ेगा. 

 

आज का मौसम

2/5
आज का मौसम

राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आस-पास रहेगा. 

 

अगस्त में टूटा रिकॉर्ड

3/5
अगस्त में टूटा रिकॉर्ड

राजधानी दिल्ली में इस साल अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. अब तक 269.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 2013 में 321 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. 

 

1961 में सबसे ज्यादा बारिश

4/5
1961 में सबसे ज्यादा बारिश

दिल्ली में अब तक साल 1961 में अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. 1961 में अगस्त महीने में दिल्ली में 583.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. 

 

वीकेंड का मौसम

5/5
वीकेंड का मौसम

राजधानी दिल्ली में आने वाले 7 दिनों तक बारिश के आसार हैं. शनिवार और रविवार को तेज बारिश हो सकती है. वहीं अगले हफ्ते हल्की बारिश होने के आसार हैं.