पंडित जसराज के जन्मदिन के कार्यक्रम में पहुंचे मनोहर लाल, बोले- दुनिया में हमारे देश की छवि बदली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1547944

पंडित जसराज के जन्मदिन के कार्यक्रम में पहुंचे मनोहर लाल, बोले- दुनिया में हमारे देश की छवि बदली

पंडित जसराज के 93वें जन्मदिन के उपलक्ष में पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन (Pandit Jasraj Cultural Foundation)  की ओर से आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) ने शिरकत की है.

पंडित जसराज के जन्मदिन के कार्यक्रम में पहुंचे मनोहर लाल, बोले- दुनिया में हमारे देश की छवि बदली

चंडीगढ़ः पंडित जसराज के 93वें जन्मदिन के उपलक्ष में पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन (Pandit Jasraj Cultural Foundation)  की ओर से आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) ने शिरकत की है. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित जसराज फतेहाबाद के पीली मंदौरी गांव के रहने वाले थे. संगीत के जरिए लक्ष्य प्राप्ति संभव है, संगीत शब्द में संगी, गीत और संत सब समाहित है.

उन्होंने कहा कि सागर में डूबकी की भांति संगीत की डूबकी का अपना अलग आनंद है, संगीत का व्यकितगत से लेकर सामाजिक जीवन सुधारने में अहम योगदान है. उन्होंने कहा कि सरकार का काम भौतिक विकास के साथ-साथ बौद्धिक और सामाजिक विकास भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (Beti Bachao Beti Padao) जैसे अभियान वोट के लिए नहीं समाज के लिए चलाए गए हैं.

सीएम मनोहर लाल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए देश की दिशा बदली है. युद्ध के मैदान में भगवान श्रीकृष्ण ने विराट स्वरूप के माध्यम से अर्जुन को सत्य का रास्ता दिखाया. जीवन में लक्ष्य निर्धारण कर आगे बढ़ना होगा,  अपनी संस्कृति को आगे ले जाने लिए ही अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव शुरू किया है. दुनिया में हमारे देश की छवि बदली है.

सीएम ने आगे कहा कि पंडित लख्मीचंद के नाम पर विश्वविद्यालय का नाम रखा है. कुरुक्षेत्र में मल्टी आर्ट सेंटर बनाया गया है.  हरियाणा कला परिषद की स्थापना की. पंडित जसराज ने पूरे देश के अलावा विदेशों तक अंटार्कटिका तक अपनी प्रस्तुति दी. पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन को 21 लाख रुपये का सहयोग है. पीली मंदौरी गांव में दो प्रवेश द्वार का नाम पंडित जसराज के नाम पर होगा. एक पुस्तकालय पंडित जसराज और अन्य महापुरुषों से संबंधित बनाया जाएगा. गांव में 2 खेल नर्सरी वॉलीबाल की खोली जाएंगी, गांव के तालाब का नवीनीकरण कराया जाएगा.

 

Trending news