MCD’s Checkers Strike: दिल्ली में बढ़ रहे डेंगू के मामलों के बीच डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर (DBCs) कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं. एमसीडी से जुड़े 3200 डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स आज से अनिश्चित काल  हड़ताल पर हैं. घर-घर जाकर मच्छरों के प्रजनन की रोकथाम और निगरानी का काम करने वाले ब्रीडिंग चेकर्स पक्की नौकरी की लंबित मांग कर रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक निगम प्रशासन उनकी मांगे नहीं मानेगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ेंः DBC Workers Strike: डेंगू, मलेरिया के बढ़ते खतरे के बीच डीबीसी कर्मचारियों ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान


DBCs कर्मचारियों की ये है मांग


कर्मचारियों का कहना है कि डेढ़ साल पहले निगम के द्वारा एक आदेश जारी किया गया था, जिसमे सभी डीबीसी कर्मचारियों को एमटीएस पद देकर पक्का करने का आदेश था. उस आदेश को अभी तक लागू नहीं किया गया, जिससे नाराज डीबीसी के 12 जोन के 3000 कर्मचारियों के साथ 31 जुलाई को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया था. ये फैसला डीबीसी कर्मचारियों ने मीटिंग के दौरान लिया. इस दौरान कर्मचारियों ने निगम प्रशासन को साफ चेतावनी दी है कि जब तक मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी.


(इनपुटः तरुण कुमार)