नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (MCD) में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर सदन में हंगामे के बाद अब बीजेपी की मांग मान ली गई है. आज बीजेपी की मांग पर फिर से चुनाव शुरू किया गया है. साथ ही पार्षदों को सदन में मोबाइल ले जाने पर भी पाबंदी लगाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले मेयर शैली ओबेरॉय ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करने की अपील की. उन्होंने कहा कि 22 फरवरी को स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव संपन्न हो जाना था, लेकिन सदन में हंगामे की वजह से कार्यवाही बाधित होती रही और  चुनाव संपन्न नहीं हो पाया. आज फिर से सदन की कार्रवाई बुलाई गई है. हम उम्मीद करते हैं कि मर्यादा का पालन करते हुए आज हम वोटिंग शुरू करेंगे.


उन्होंने सदन में हंगामा न करने की अपील सभी पार्षदों से की. मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा और कोई भी सदस्य मोबाइल लेकर सदन में नहीं आएगा और न कोई अपने स्थान से खड़ा होगा. जिसे वोटिंग के लिए बुलाया जाएगा, सिर्फ वही वोट के लिए आएगा.


इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सदन में वोटिंग प्रक्रिया वार्ड 1 से शुरू हुई. अब तक वार्ड 30 तक के पार्षदों ने स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए वोटिंग कर ली है. इससे पहले आप के पार्षद पवन सेहरावत बीजेपी में शामिल हो गए. वोटिंग से पहले पहुंचे सेहरावत ने मोदी के नारे लगाए.