तिहाड़ जेल में पुरुष कैदी के पेट में उठा जोर का दर्द, अस्पताल पहुंचा तो निकले दो मोबाइल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1343703

तिहाड़ जेल में पुरुष कैदी के पेट में उठा जोर का दर्द, अस्पताल पहुंचा तो निकले दो मोबाइल

दरअसल, कैदी पेशी पर कोर्ट गया था. उसके बाद उसे जेल लाया गया, जहां पहुंचते उसके पेट में दर्द होने लगा. बढ़ते दर्द को देखते हुए उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके पेट से दो मोबाइल निकाले.

तिहाड़ जेल में पुरुष कैदी के पेट में उठा जोर का दर्द, अस्पताल पहुंचा तो निकले दो मोबाइल

नई दिल्लीः दिल्ली के तिहाड़ जेल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक कैदी के पेट से दो मोबाइल फोन निकाले गए. यह कैदी तिहाड़ जेल नंबर एक में बंद था. कैदी मोबाइल फोन को निगल कर पेट में रख कर तिहाड़ जेल के अंदर पहुंचा था. वह इन दोनों मोबाइल फोन को जेल में बेचना चाहता था. कैदी ने पैसा कमाने के लिये नई तरकीब निकाली थी. जहां छोटे फोन को पेट में डालकर दूसरे कैदियों को सप्लाई करने की सोची थी. वहीं आरोपी कैदी फोन को जेल में इसी तरह से लाने में कामयाब भी हो गया था. 

जब उससे पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया. इसके बाद जांच करवाई गई. जांच में मोबाइल फोन जैसी कुछ चीजें उसके पेट में होने के बारे में पता चला. इसी बीच कैदी के पेट में काफी ज्यादा दर्द होने लगा. जिसके बाद कैदी को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां बुधवार को कैदी की एंडोस्कोपी की गई, जिसमें उसके से दो मोबाइल फोन निकाले गए हैं. अस्पताल में डॉक्टरों ने कहा है कि कैदी के पेट में दो और चीजें हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे कौन-सी वस्तुएं हैं. अब कैदी की जल्द ही आगे जांच करने के बाद उस वस्तु को भी निकालने की कोशिश की जाएगी.

Delhi-NCR में जारी है मौसम की मार, जानें कब तक करना पड़ेगा बारिश का इंतजार

जीटीबी अस्पताल में कराया भर्ती
वहीं जेल प्रशासन के मुताबिक यह कैदी हत्या, लूट और डकैती के मामलों में बंद है. जहां कुछ दिनों पहले कोर्ट डेट पर जेल से बाहर गया था. वहीं से यह मोबाइल निगल कर जेल में लाया. जहां जेल के एंट्री गेट पर कैदियों की तलाशी लेने के लिए तैनात टीएसपी ने इसकी जांच की थी, लेकिन वह किसी तरह से बच गया. जहां बाद में जेल के अंदर जाने पर इसने पेट के अंदर पड़े मोबाइल फोन को निकालने की कोशिश की. लेकिन सफल नहीं हुआ. ऐसे में आरोपी कैदी ने कई बार कोशिश की, लेकिन हर बार नाकामयाब रहा. इसी बीच जेल प्रशासन को कैदी के बारें में जानकारी मिली.

अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव, पुलिस कप्तान बोले- आरोपियों को छोड़ेंगे नहीं

क्या कहना है जेल प्रशासन का?
तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि दिल्ली के तिहाड़ जेल नंबर एक में बंद कैदी के पेट में से डॉक्टरों ने दो मोबाइल फोन निकाले हैं. जबकि दो ऐसी चीजें अभी भी पेट में ही हैं, जिनके बारें में डॉक्टर जानने की कोशिश कर रहे है. जिनको जल्द ही निकाला जाएगा. बीते अगस्त में तिहाड़ जेल में मोबाइल फोन को बेचने के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी. जिसके बाद सिक्योरिटी को भी टाइट कर दिया था. हर एक की चेकिंग काफी गंभीरता से की जा रही थी. इसी बीच जेल नंबर एक में बंद कैदी के बारे में जानकारी मिली कि उसके पेट में दो से तीन मोबाइल फोन होने की सम्भावना है.

Trending news