Rahul Gandhi News: मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए राहुल गांधी को बड़ी राहत दी है. सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस फैसले के बाद कांग्रेस ने ट्वीट किया कि 'यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है. सत्यमेव जयते-जय हिंद.' इसके साथ ही तमाम पार्टियों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी  सामने आ रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडिया को मिलेगी मजबूती
कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा जोर पकड़ चुकी है कि इससे चुनाव पूर्व विपक्षी पार्टियों के INDIA (Indian National Developmental Inclusive Alliance) को मजबूती मिलेगी, क्योंकि अगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होती है तो उनकी छवि सशक्त और जुझारू नेता के रूप में की जाएगी. 


आप ने कहा, बीजेपी के अलोकतांत्रिक मंसूबे हुए नकाम
कोर्ट के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि ये कानून की जीत है. यह दर्शता है कि कैसे भाजपा असंवैधानिक और गैरकानूनी रूप से विपक्ष की आवाज को कुचलने की कोशिश करती है. उन्होंने कहा कि इंडिया पहले भी मजबूत था और अब ज्यादा मजबूत होगा और यही वजह है कि I.N.D.I.A से NDA डरता है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने यह साबित कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक मंसूबे को रोका जा सकता है.


ये भी पढ़ें: Delhi News: लोगों की सुविधाओं के लिए बन रहा बरसाती नाला बना मुसीबत, नींव में पानी घुसने से टेड़े हुए मकान


 


फिर से सच को करेंगे बुलंद
इसके साथ ही रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मामले में खुशी जताते हुए ट्वीट किया कि आज न्याय की चौखट पर देशवासियों के उम्मीदों की जीत हुई है. लाख कोशिशों के बावजूद लोकतंत्र और संविधान की जीत हुई है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि अब एक बार फिर से संसद में राहुल गांधी सच को बुलंद करेंगे.  


प्रियंका गांधी बोलीं सत्यमेव जयते
प्रियंका गांधी ने भी कोर्ट के फैसले पर गौतमबुद्ध की पंक्तियां ट्वीट कीं- दुनिया में तीन चीजों को कभी भी छुपाई जा सकती- सूर्य, चंद्रमा और सच्चाई. माननीय उच्चतम न्यायालय को न्यायपूर्ण फैसला देने के लिए धन्यवाद. सत्यमेव जयते.


लोगों का भरोसा हुआ मजबूत
वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने खुशी जताते हुए कहा, आज हम ऊर्जा से भरे हुए हैं. हमें न्याय की उम्मीद थी और न्याय हुआ. इंतजार करें और देखें, राहुल गांधी 'बाजीगर' बनेंगे. सत्य की जीत होगी. आज न्यायपालिका में लोगों का भरोसा मजबूत हुआ है.


INPUT- Zee Media Bureau Team