Haryana News: खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और पार्टी उन पर राजनीति नहीं करती: मोहन लाल बड़ौली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2418580

Haryana News: खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और पार्टी उन पर राजनीति नहीं करती: मोहन लाल बड़ौली

Haryana: हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वे कांग्रेस में शामिल होने के बाद एक सदस्य के रूप में काम करेंगे. कांग्रेस को बड़ा बढ़ावा देते हुए ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए.

Haryana News: खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और पार्टी उन पर राजनीति नहीं करती: मोहन लाल बड़ौली

Mohan Lal Badoli: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने शनिवार को कहा कि खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और पार्टी उन पर राजनीति नहीं करती है. 

शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट 
हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वे कांग्रेस में शामिल होने के बाद एक सदस्य के रूप में काम करेंगे. कांग्रेस को बड़ा बढ़ावा देते हुए ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों के भीतर बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया. कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की और जुलाना से विनेश फोगाट को मैदान में उतारा. पुनिया और फोगाट कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: विनेश और बजरंग पूनिया का नाम मिटा दिया जाएगा, सबसे बड़े 'शत्रु' का दावा

हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे
विनेश फोगाट ने पूर्व भाजपा सांसद और पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर महिला पहलवानों की लड़ाई को याद किया. उन्होंने कहा कि लड़ाई जारी है, यह अभी खत्म नहीं हुई है. यह अदालत में है. हम उस लड़ाई को भी जीतेंगे. आज हमें जो नया मंच मिल रहा है, उसके जरिए हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे. हरियाणा विधानसभा चुनाव से करीब एक महीने पहले दोनों मशहूर पहलवान कांग्रेस में शामिल हुए थे. पुनिया ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता, जबकि विनेश फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं. फोगाट ने स्वर्ण पदक मैच से पहले अपने 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में करीब 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद पेरिस ओलंपिक खेलों से अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ समय बाद कुश्ती से संन्यास की घोषणा की. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है. मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

Input: Ani

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news