Momo: दिल्ली वालों के दिल में मोमोज के लिए प्यार की कोई सीमा नही है. हरी-भरी सब्जियों और मीट को डो में भरकर स्टीम या तला जाता है और स्पाइसी चटनी के साथ सर्व किया जाता है. हमे कुछ और कहने की जरूरत नही है, इतने में ही आपके मुंह में पानी आ गया होगा. कौन जानता था कि ये तिब्बती डिश दिल्लीवासियों के लिए इतना लोकप्रिय हो जाएगा. भले ही इसने दिल्ली के रेस्टोरेंट के मेनू में अपनी जगह बना ली हो, लेकिन स्ट्रीट स्टाइल मोमोज खाने की अपनी ही अलग बात है. अगर आप भी दिल्ली के स्ट्रीट स्टाइल मोमोज खाना चाहते है तो हम आपको दिल्ली के फेमस मोमोज प्वाइंट के बारे में बताएंगे, जहां आप जाकर स्वादिष्ट मोमोज का मचा उठा सकते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


1. डिपॉल्स, जनपथ
दिल्ली का रहने वाला हर एक व्यक्ति डिपॉल के मोमोज का दिवाना है. डिपॉल में परोसे जाने वाले मोमोज कितने बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होते हैं. यहां दो व्यक्तियों के लिए मात्र 150 रु में मोमोज मिलते है. 
पता: 22, जनपथ भवन, जनपथ, नई दिल्ली


2. मोमो मिया, आईएनए
आईएनए मार्केट अपने स्वादिष्ट फूड के लिए जानी जाती है. यहां आपको मोमोज की अलग-अलग वैरायटी मिल जाएगी. यहां 300 रुपये में दो लोग मजे से मोमोज खा सकते हैं. 
पता: स्टॉल 6, दिल्ली हाट, आईएनए, नई दिल्ली



3. डोलमा आंटी मोमोज, लाजपत नगर 
सबसे आइकॉनिक स्ट्रीट-स्टाइल मोमोज में से एक, जब मोमोज की बात आती है, तो डोल्मा आंटी मोमो के लिए यहां जाना चाहिए. आप उनके स्टॉल के बाहर भारी भीड़ देखेंगे, चाहे आप दिन के किसी भी समय जाएं यहां आपको हमेशा भीड़ ही मिलेगी. दो लोग 200 रुपये में मजे से मोमोज का आनंद उठा सकते हैं. 
पता: दुकान 7, ग्राउंड फ्लोर, मेन रोड, लाजपत नगर 1, नई दिल्ली


4. मॉम हैंड मोमोज, सत्य निकेतन 
मॉम हैंड मोमोज स्टीम मोमोज को अपने क्रिएटिव और शानदार तरीके से सर्व करने के लिए फेमस है. वे ग्रेवी मोमोज, फ्राइड मोमोज और कई तरह के मोमोज सर्व करते हैं. आउटलेट कॉलेज के छात्रों के बीच काफी हिट है, जो अक्सर दिल्ली विश्वविद्यालय के पास के साउथ कैंपस से ईटरी पर आते हैं. दो लोग 3500 रुपये में मजे से मोमोज का आनंद उठा सकते हैं. 
पता: वेंकटेश्वर कॉलेज के सामने, सत्यनिकेतन, नई दिल्ली



5. हंगर स्ट्राइक, अमर कॉलोनी 
क्या आपको तंदूरी खाना पसंद है? अगर हां है, तो हंगर स्ट्राइक एक सही जगह है. अमर कॉलोनी बाजार में अपने अद्भुत तंदूरी मोमोज के लिए जाना जाता है. जिसे आपको मिस नहीं कर करना चाहिए . इसके मेनू में रोल्स, चाप, बिरयानी और फिंगर फ़ूड जैसे अन्य आइटम भी हैं. यहां दो व्यक्तियों के लिए मात्र 150 रु में मोमोज मिलते है.
पता: सी-9, अमर कॉलोनी मार्केट, अमर कॉलोनी के पास, नई दिल्ली