बारिश में कार मालिक नहीं करते ये काम, इसलिए होना पड़ता है शर्मिंदा और परेशान
Advertisement

बारिश में कार मालिक नहीं करते ये काम, इसलिए होना पड़ता है शर्मिंदा और परेशान

बारिश के मौसम में गाड़ी चलाने के दौरान आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए इस मौसम में घूमने जाने से पहले अपनी गाड़ी में कुछ जरूरी सामान लेकर चलें. 

बारिश में कार मालिक नहीं करते ये काम, इसलिए होना पड़ता है शर्मिंदा और परेशान

Monsoon Tips: बारिश के मौसम में रिमझिम बारिश की बूंदें के बीच हर कोई लॉन्ग ड्राइव पर जाना चाहता है, लेकिन कई बार इस मौसम में गाड़ी चलाने के दौरान आपको परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. देशभर में मॉनसून सक्रिय है अगर आप भी इसमें कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जो बरसात के मौसम में आपके कार में जरूर होनी चाहिए. 

टायर की कंडीशन 
मॉनसून के दौरान घर से निकलने से पहले आपको अपने टायर की कंडीशन को जरूर चेक कर लेना चाहिए. अगर आपकी गाड़ी के टायर घिसे हुए हैं, तो वह बारिश में दुर्घटना की वजह बन सकते हैं. इसलिए बारिश में कहीं भी जाने से पहले अपने टायर जरूर बदलवा लें. 

छाता
छाता बरसात के मौसम में सबसे जरूरी सामान में से एक होता है, जिसे आपको अपने कार के जरूर रखना चाहिए. कई बार आपको किसी काम के लिए बाहर निकलना पड़ता है और आप भींग जाते है, जिससे आप बीमार पड़ सकते हैं. साथ ही भीगें हुए कार में बैठने से आपकी सीट भी खराब हो सकती है, जिसे आप छाते की मदद से बचा सकते हैं. 

रस्सी
तेज बारिश होने पर अक्सर सड़क में बड़े-बड़े गढ्ढे हो जाते हैं और ज्यादा पानी या कीचड़ की वजह से आपकी गाड़ी फंस सकती है. ऐसे में आपको अपनी गाड़ी में रस्सी रखकर चलना चाहिए, जिससे ऐसी स्थिति पैदा होने पर उस रस्सी की मदद से आप गाड़ी को बाहर निकाल सकें.  

फर्स्ट एड बॉक्स
बारिश के मौसम में सभी जगहों पर फिसलन होती है, कई बार आप घूमने के लिए निकलते हैं और आपको चोट लग जाती है.  ऐसे में आपके पास फर्स्ट एड बॉक्स जरूर होना चाहिए, जिससे चोट लगने पर आपको डॉक्टर को खोजने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़े. 

Watch Live TV

Trending news