Name Astrology: किसी के जीवन में उसका नाम और नाम का पहला अक्षर बहुत प्रभाव करता है. ज्योतिष शास्त्र में लड़कियों के नाम के कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में बताया गया है जो कि उनके पति या बॉयफ्रेंड के लिए लकी माना जाता है. ऐसे अक्षरों के नाम से शुरू होने वाली लड़कियों से प्यार और शादी करने पर आपकी जिंदगी बेहतरीन और खुख से भरी हो सकती है और साथ ही आपके जीवन में खूब तरक्की भी होती है. ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियों पर हमेशा मां लक्ष्मी अपनी कृपा बनाएं रखती हैं. अगर आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी का नाम भी इन्हीं अक्षरों से शुरू होता है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं. चलिए इन अक्षरों के बारे में जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

D: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो के अनुसार जिन लड़कियों का नाम D से शुरू होता है वो अपने और अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं. D अक्षर के नाम वाली लड़कियों पर धन की देवी की कृपा सदैव बनी रहती है और इन्हें जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़ता है. इतना ही नहीं ये अपने करियर में भी सफल होती हैं. अपने बॉयफ्रेंड और पति के लिए भी भाग्यशाली साबित होती हैं.


G: जिन लड़कियों का नाम G से शुरू होता है वो किस्मत वाली और खूब पैसे वाली होती हैं. इनको जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होता है. ऐसी लड़कियों के मायके और ससुराल में भी धन की कमी नहीं होती और ससुराल को भी धन-संपत्ति से भर देती है. इनके पति और प्रेमी के लिए ये बहुत ज्यादा भाग्यशाली मानी जाती हैं.


ये भी पढ़ें: New Year पर इन चीजों की करें खरीदारी, सालभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा


S: S अक्षर के नाम वाली लड़कियों अपने लिए लकी होने के साथ-साथ अपने लाइफ पार्टनर के लिए उतनी ही लकी होती हैं.  S नाम वाली लड़कियों को अपने पति और बॉयफ्रेंड से भी खूब प्यार मिलता है.


L: जिन लड़कियों के नाम L से शुरू होता है, वो रिश्तों को बहुत ही अच्छी तरह से निभाना जानती हैं. S नाम वाली लड़िकयों पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा हमेशा बनाए रखती है और शायद ही इनको इनके जीवन में धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. S नाम वाली लड़िकयों से प्यार और शादी करने वाले लड़के बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और उनको नौकरी में खूब तरक्की होती है.