Navratri में अगर सपने में नजर आएं ये चीजें तो समझिए खुलने वाली है आपकी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1372971

Navratri में अगर सपने में नजर आएं ये चीजें तो समझिए खुलने वाली है आपकी किस्मत

Shardiya Navratri: नवरात्रि के नौ दिनों में अगर कुछ चीजें सपने में दिखाई देती है, तो देवी मां आपको कुछ संकेत देना चाहती है. 

 Navratri में अगर सपने में नजर आएं ये चीजें तो समझिए खुलने वाली है आपकी किस्मत

Shardiya Navratri 2022: नवरात्रि के नौ दिनों मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है. इन दिनों मां अपने भक्तों की सारी मुरादों को पूरा करती हैं. इतना ही नहीं नवरात्रि में अगर सपने में चीजें दिखाी देती है तो इसका मतलब होता है कि मां की कृपा आप पर बनी हुई है और मां आपको कुछ संकेत देना चाहती है. आइए जानते हैं कि सपनों में ऐसी कौन सी चीजें दिखती हैं, जिससे शुभ संकेत मिलता है.  

सपने में शेर का दिखना 
नवरात्रि के पावन दिनों में अगर आप मां की सवारी शेर दिखााई देती है, तो इसका ये मतलब होता है कि आपके जीवन में जो भी परेशानियां या बाधाएं है उनको आप दूर करने में सक्षम होंगे. 

ये भी पढ़ें: Navratri 4th day 2022: चौथे दिन करें मां कुष्मांडा को प्रसन्न, जानें शुभ रंग और मंत्र

सपने में श्रृंगार का सामान दिखना 
इन दिनों अगर आपको सुहाग की चीजें सपने में दिखाई देती है तो ये सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद ही अच्छा माना जाता है. इसका मतलब होता है कि देवी मां की कृपा आपके सुहाग और आपके ऊपर बनी हुई. ये दुर्गा मां का आर्शीवाद होता है. 

सपने में चूड़ी खरीदना
सपने में चूड़ी का दिखना या उसे खरीदना जीवन में एक पड़ाव की ओर इशारा करता है. इसका मतलब होता है जिनकी शादी के मामलों में बाधाएं आ रही है या शादी नहीं हो पा रही है तो ये इन सभी मामलों के दूर होने की तरफ इशारा करता है. 

सपने में फल का दिखना
नवरात्रि के शुभ दिनों में अगर आपको सपने में फल दिखे या खाते हुए दिखे तो खुशखबरी का संकेत देता है. इसका मतलब होता है कि माता दुर्गा की कृपा आप पर बरसने वाली है. 

ये भी पढ़ें: Navratri kanya Pujan: नवरात्र में इस उम्र की कंजक का करें पूजन, उम्र से जानें माताओं के नौ स्वरूप

दूध की मिठाई दिखना 
देवी मां को मिठाई या किसी भी मिठी चीज का भोग लगाया जाता है. दुर्गा मां के तीसरे रूप मां चंद्रघंटा को भी दूध से बनी मिठाई प्रिय है इसलिए उन्हें दूध से बनी मिठाई का भोग लगाया जाता है. अगर नवरात्रि में मां को दूध से बनी चीजों का भोग लगाया जाए तो मां अपना आशीर्वाद सदैव हमारे ऊपर बनाए रखती है. सपने में इस चीज का दिखने का मतलब होता है कि मान-सम्मान में वृद्धि मिलेगी. 

Trending news