Haryana Election: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. सैनी ने कांग्रेस पर लूट और धोखाधड़ी का आरोप लगाया. इस दौरान उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत का भरोसा जताया. सीएम सैनी ने कहा कि भाजपा राज्य में बड़े अंतर से अपनी सरकार बनाएगी. लोग समझ गए हैं कि कांग्रेस लूट और धोखाधड़ी की पार्टी है. कांग्रेस के पास कोई और गारंटी नहीं है. वे सिर्फ लूट की गारंटी दे रहे हैं. हरियाणा के लोग अब जागरूक हो गए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह ने कांग्रेस को बताया दलित विरोधी पार्टी 
इससे पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा में कई रैलियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि हरियाणा कांग्रेस में अंदरूनी कलह है और दिल्ली में पार्टी के नेता 10 साल बाद राज्य को लूटने का मौका तलाश रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोग विकास, रोजगार और महिला सशक्तिकरण के लिए अपने शासन के आधार पर राज्य में फिर से भाजपा को सत्ता में लाएंगे. उन्होंने कहा कि हुड्डा पिता और पुत्र आपस में ही लड़ रहे हैं. बीजेपी में मनोहर लाल ने युवा नेता नायब सिंह सैनी के लिए अपनी कुर्सी छोड़ दी. इसके साथ ही शाह ने कांग्रेस पार्टी पर दलित नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया और इसे दलित विरोधी पार्टी करार दिया.  


ये भी पढ़ेंदिल्ली में एक बार फिर चलेगा बुलडोजर, 100 लोगों की लिस्ट हो चुकी हैं तैयार


अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है. कांग्रेस के शासन के दौरान, 2005 में गोहाना की घटना हुई और 2010 में मिर्चपुर की घटना हुई. कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अपमान किया है, चाहे वह अशोक तंवर हों या कुमारी शैलजा. कांग्रेस के सत्ता में रहने तक डॉ. बीआर अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया गया. भाजपा ने बीआर अंबेडकर के सम्मान में पंचतीर्थ की स्थापना की है और संविधान दिवस घोषित किया है. 


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!