Kamal Gupta Took Oath in Sanskrit:  हरियाणा में नायब सरकार की कैबिनेट एक्सपेंशन मंगलवार 19 मार्च को हुआ. इस दौरान कमल गुप्ता ने मंत्री पद की शपथ ली. कमल गुप्ता ने मंत्री पद की शपथ संस्कृत में ली. कमल गुप्ता मनोहर लाल की सरकार में भी मंत्री पद पर रह चुके हैं. मनोहर लाल की सरकार में वो शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के पद पर रह चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमल गुप्ता ने ली संस्कृत में मंत्री पद की शपथ
हरियाणा के नई सरकार में कमल गुप्ता ने मंत्री पद की शपथ ली. इसमें रोचक बात ये रही कि कमल गुप्ता ने संस्कृत में अपने कर्तव्यों और दायित्वों की शपथ ली. कमल गुप्ता इससे पहले भी मंत्री पद पर रह चुके हैं. ऐसे में उन्होंने एक बार फिर से मंत्री पद की शपथ ली है.


11 मार्च को बदली थी सरकार
बता दें कि 11 मार्च को हरियाणा में सियासी हलचल हुई, जिसके बाद मनोहर लाल संग पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया. इस घटना के बाद नायब सैनी ने मुख्यमंत्री सीएम पद की शपथ ली. ऐसे में आज नायब सैनी सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार है. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मनोहर लाल ने हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र में फ्लोर टेस्ट के दौरान विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था.


चंडीगढ़ में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह
बता दें कि आज शपथ ग्रहण समारोह में कई विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. यह शपथ ग्रहण समारोह चंडीगढ़ स्थित राजभवन में में आयोजित की गई. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इस विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलाई. इस दौरान मंच पर नायब सिंह सैनी भी मौजूद नजर आए. समर्थकों की नारेबाजी के साथ इन विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. नई सरकार से पहले हरियाणा में जेजेपी-बीजेपी ने गठबंधन में सरकार बनाई थी, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी अकेले ही बहुमत साबित करके सरकार बनाई है.