जूता पहनते ही सात बार आए 7 साल के मासूम को अटैक, हुई दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1427556

जूता पहनते ही सात बार आए 7 साल के मासूम को अटैक, हुई दर्दनाक मौत

ब्राजील में जूते में छिपे बैठे बिच्छू ने बच्चे के पैर में डंक मार दिया. इसके बाद उसके माता-पिता उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां उसकी हालत में थोड़ा सुधार आया. इसके बाद उसे एक के बाद एक सात बार हार्ट अटैक आए और उसकी मौत हो गई.

जूता पहनते ही सात बार आए 7 साल के मासूम को अटैक, हुई दर्दनाक मौत

New Delhi: कहते हैं कि जूते कपड़े या फिर किसी भी चीज में हाथ या पैर डालने से पहले उसे एक बार चेक कर लेना चाहिए. कपड़े या जूते पहनने से पहले आप उनको एक बार उन्हें अच्छे से झाड़ लें, ताकि उनके अंदर बैठा कोई कीड़ा बाहर निकल जाए और आपको कोई परेशानी न हो. इस तरह का ही एक मामला ब्राजील से सामने आया है. ब्राजील में एक सात साल के बच्चे को जूते में बैठे बिच्छू ने काट लिया. इसके बाद बच्चे की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें: Dev Deepawali 2022: देव दीपावली पर करें ये खास उपाय, तुलसी से आएगी खुशियां, पैसों से जुड़ी परेशानी होगी दूर

बता दें कि ब्राजील के साओ पाउलो राज्य के एंहेम्बी के लुइज मिगुएल फर्टाडो बारबोसा 23 अक्टूबर को अपने परिवार के साथ कैंपिंग जाने की तैयारी कर रहा था. वहीं जूते पहनते समय उसे एक डंक लगा. इसके बाद उसे एक के बाद एक 7 हार्ट अटैक आए और उसके बाद उसकी मौत हो गई. 

लड़के की मां एंजेलिता प्रोएन्का फर्टाडो ने बताया कि उनके सात साल के बच्चे की दक्षिण अमेरिका के सबसे जहरीले बिच्छू के डंक मारने की वजह से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि उसने जूता पहनने की कोशिश की, वैसे ही वह दर्द से चिल्लाने लगा. हमें यह पता नहीं चला कि उसे किसने डंक मारा है, लेकिन कुछ ही समय में उसका पैर लाल पड़ने लगा और दर्द बढ़ता ही गया. इसके बाद ही मुझे पता चल गया कि किसी और ने नहीं बल्कि बिच्छू ने डंक मारा है. 

इसके बाद एंजेलिता और उनके पति एराल्डो बारबोसा लुइज को यूनिवर्सिटी ऑफ साओ पाउलो फैकल्टी ऑफ मेडिसिन क्लिनिक अस्पताल ले गए. इसके बाद उसकी हालत में कुछ सुधार देखा गया. लड़के की मां एंजेलिता ने बताया कि उसे दवा देना भी बंद कर दिया था. इसके बाद उसने अपनी आंखें खोलीं और मुझसे बात करने की कोशिश की. मैंने उसे चूमा और वह फिर से बेहोश हो गया.

उसकी मां ने बताया कि जब यह घटना घटी हम लोग कैंपिंग करने के लिए तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वह हमेशा की तरह बहुत चिंतित था. ऐसा लग रहा था कि वह एक ही दिन में वह सब कुछ जीना चाहता है जो उसे जीना है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे एहसास हुआ कि यह ऐसा है जैसे वह वास्तव में जीने की जल्दी में था. 

वहीं अनहेंबी में नगर निगम के अधिकारियों ने बच्चे के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और अपना हर तरह से समर्थन देने की बात कही. नगर निगम ने बताया कि कि इस साल की शुरुआत से बिच्छुओं से जुड़ीं कुल 54 घटनाएं दर्ज की हैं. सिटी हॉल ने कहा कि बिच्छुओं से होने वाली दुर्घटनाएं कोई नई नहीं हैं, क्योंकि शहर टिएट नदी के तट पर स्थित है और वहां पर एक बड़ा वन क्षेत्र है.

 

 

 

Trending news