Delhi News: भारत सरकार लोगों को नशा से मुक्ति दिलाने के लिए अभियान चला रहा है. इस अभियान को लेकर दिल्ली के ईसापुर गांव में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. यह कार्यक्रम द्वारका जिले की पुलिस और पालम 360 खाप के द्वारा कराया जा रहा है. नशे से दूर कैसे रह जा सकता है इसको लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को संदेश भी दिया गया. इसमें काफी संख्या में अलग-अलग इलाके से महिलाएं पुरुष और बच्चे भी शामिल हुए. कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में द्वारका जिला के DCP अंकित सिंह भी पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नशा के खिलाफ लोगों को किया जा रहा अलर्ट


द्वारका DCP अंकित सिंह ने कहा कि यह प्रयास भारत सरकार के दिशा निर्देश पर किया जा रहा है, जिसमें पहली बार नजफगढ़ के इस गांव में पहुंचे हैं. इस तरह का प्रयास गांव के दूसरे हिस्सों में भी किया जाएगा. द्वारका जिला में आने वाले जो-जो गांव हैं, वहां पर समय-समय पर इस तरह के अभियान को किया जाएगा. जिससे कि बच्चों को, युवाओं को नशा से दूर रखा जा सके. इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताकर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Delhi: फ्लाइट रद्द होने के बाद यात्रियों को मिलेगी वैकल्पिक उड़ान या रिफंड- DGCA


अलग-अलग गांवों में चलाया जा रहा अभियान 


पालम 360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि ईसापुर गांव से अभी शुरुआत हुई है. आने वाले समय में दिल्ली के सभी गांव तक हम मिलकर इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे, जिससे कि बच्चों और युवाओं को नशा से दूर रखने में प्रयास सार्थक साबित हो. प्रधान रणवीर सोलंकी ने कहा कि यह अच्छा प्रयास है. द्वारका पुलिस का गांव वालों के साथ मिलकर बच्चों और युवाओं को नशा से दूर करने का यह प्रयास सार्थक होगा. हम लोग पुलिस के साथ हैं, गांव के साथ-साथ कॉलोनी में इस तरह के प्रयास को आगे बढ़ाया जाएगा.


Input- Charan Singh