Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने वेयरहाउस से करोड़ों की चोरी का खुलासा करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह के चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से कंपनी से चोरी किया गया सामान भी बरामद कर लिया है. इस सामान की कीमत करीब 1 करोड़ 50 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने एक कार व चोरी करने के औजार भी बरामद किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, 12 नवंबर को अज्ञात चोरों के द्वारा सूरजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुरुद्वारा रोड पर स्थित सोनी वेयर हाउस में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. इस दौरान चोरों के द्वारा कीमती कैमरे, कैमरे के लेंस और इयरबड्स सहित अन्य सामान को चोरी कर लिया गया था. शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया.


ये भी पढ़ेंः Rohtak News: करौर हत्याकांड में 2 गिरफ्तार, गैंगवार के चलते अब तक गई 20 की जान


डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति ने बताया कि सोनी वेयरहाउस में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार शातिर चोरों को रविवार को गिरफ्तार किया गया है. चोरों की पहचान जनपद जौनपुर निवासी माया पटेल उर्फ संदीप पटेल, सुरेंद्र कुमार पटेल उर्फ सूर्या, विशाल कुमार सेठ और सूरज बेनबंसी के रूप में हुई है.


पुलिस ने बताया कि इन शातिर चोरों के द्वारा 12 नवंबर को सोनी वेयर हाउस के पीछे की दीवार पर लगी टीन की चादर उखाड़ कर सोनी कंपनी के कैमरे, कैमरा के लेंस सहित इयरबड्स और अन्य सामान चोरी कर लिया गया था, जिसके लिए पुलिस टीम में लगी हुई थी सूरजपुर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.


ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली में बेखौफ चोर, बुध विहार में एक घर से लाखों के माल पर किया हाथ साफ, 2 गिरफ्तार


डीसीपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार किए गए चोरों के कब्जे से सोनी कंपनी के वेयरहाउस से सोनी कंपनी के 60 कैमरे, 13 कैमरा लैंस, 22 मैमोरी कार्ड और 23 ईयर बर्ड्स बरामद किए है, जिनकी कीमत लगभग 1 करोड़ 50 लख रुपये बताई गई है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से एक अर्टिका कार के साथ चोरी करने के औजार लोहे का सब्बल, पेचकस और क्लास भी पुलिस ने बरामद किया है.


गिरफ्तार किए गए आरोपी चोरों ने पुलिस पूछताछ के दौरान हरियाणा राज्य के सोनीपत जिले के कुंडली क्षेत्र में पैनासोनिक के वेयरहाउस में चोरी करने की बात को भी स्वीकार किया है. इसके अलावा माया पटेल उर्फ संदीप पटेल द्वारा कर्नाटक के बेंगलुरु व महाराष्ट्र के मुंबई में इलेक्ट्रॉनिक वेयरहाउस में चोरी करने की घटनाओं को भी कबूल किया गया है.


(इनपुटः प्रणव भारद्वाज)