Noida Crime: पॉर्न वीडियो स्कैम में महिला डॉक्टर से 60 लाख की ठगी, 20 घंटे किया डिजिटल अरेस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2353168

Noida Crime: पॉर्न वीडियो स्कैम में महिला डॉक्टर से 60 लाख की ठगी, 20 घंटे किया डिजिटल अरेस्ट

Noida Cyber Crime: ठग ने महिला डॉक्टर को कॉल कर पॉर्न वीडियो शेयर करने के आरोप कहा कि आपके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है. इसको लेकर महिला से 60 लाख की ठगे और करीब 20 घंटे तक डिटिटल अरेस्ट किया. 

Noida Crime: पॉर्न वीडियो स्कैम में महिला डॉक्टर से 60 लाख की ठगी, 20 घंटे किया डिजिटल अरेस्ट

Noida Crime News: डिजिटल दुनिया में बढ़ते अपराध किसी बुरे सपने से काम नहीं है. इसका शिकार नोएडा में रहने वाली महिला डॉक्टर हुई है, जिसे साइबर ठगों ने पॉर्न वीडियो स्कैम में शामिल होने का भय दिखाकर 60 लाख रुपए ठग लिए. इतना ही नहीं इन ठगों ने महिला डॉक्टर को 20 से 22 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट करके रखा. अपने साथ कोई ठगी का एहसास होते ही महिला डॉक्टर ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया है. जिसकी जांच साइबर क्राइम पुलिस कर रही है.

साइबर अपराध कर लोगों को डर दिखाकर अपने जाल में फसाते हैं. ऐसा ही डर का ताना-बाना साइबर ठगों ने सेक्टर 77 में रहने वाली महिला डॉक्टर पूजा गोयल के इर्द-गिर्द बुना. 13 जुलाई को कॉल कर ठग ने खुद को टेलीफोन रेगुलेटरी ऑफ इंडिया का कर्मचारी बताकर कहा कि उसके मोबाइल से पॉर्न वीडियो भेजे जा रहे है. इसके चलते लेडी डॉक्टर को पॉर्न वीडियो स्कैम में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उसके नाम से अरेस्ट वारंट जारी करने की बात कही.

ये भी पढ़ें: Delhi: पटेल नगर करंट से मौत मामले में NHRC ने सरकार, पुलिस, डिस्कॉम को भेजा नोटिस

महिला डॉक्टर को स्काइप कॉल पर डरा धमकाकर करीब 20 से 18 घंटे डिजिटल अरेस्ट किया. इसके बाद दहशत में आई महिला डॉक्टर ने 15 जुलाई को 60 लाख रुपए साइबर ठगों के बताए अकाउंट में ट्रांसफर किए. तब महिला डॉक्टर को एहसास हुआ कि इसके साथ ठगी की गई है तो उसने इसकी शिकायत नोएडा की सेक्टर 36 स्थित साइबर थाने में दर्ज कराई. 

इसको लेकर सहायक पुलिस आयुक्त साइबर क्राइम विवेक रंजन राय ने बताया कि 13 जुलाई को डॉक्टर पूजा के साथ हुई ठगी की शिकायत 22 जुलाई को दर्ज की गई है. इस मामले की जांच की जा रही है जिन अकाउंट में पैसे गए हैं. उनकी डिटेल मिल गई है. उन्हें वेरीफाई किया जा रहा है. उसके पश्चात कार्रवाई की जाएगी.

Input: Vijay Kumar

Trending news