Noida metro News:​ नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) का नया फैसला आया है. इसमें NMRC ने मेट्रो स्टेशन में प्रवेश के लिए कार्ड में आवश्यक न्यूनतम शेष राशि को बदल दिया है. नए आदेश के बाद अब कार्ड में 50 रुपये का बैलेंस होना जरूरी है. मेट्रो स्टेशनों के अंदर भीड़भाड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: पिता को था नाबालिग बेटी के अफेयर पर ऐतराज, प्रेमी संग मिल की सरेआम हत्या


 


बता दें कि नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो कार्ड में न्यूनतम राशी के 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है. यदि आपके कार्ड में इतना बैलेंस नहीं है तो आप स्टेशन से मेट्रो पकड़ने के लिए एक्सिस नहीं कर पाएंगे. NMRC का यह नियम 16 जनवरी 2023 से लागू हो जाएगा. 


NMRC नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मेट्रो नेटवर्क की योजना, प्रबंधन और निर्माण की देखरेख करता है, जो कई गुना बढ़ रहा है. कंपनी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच और सेक्टर 142 और बॉटनिकल गार्डन के बीच नई लाइनें बनाकर नोएडा मेट्रो और ग्रेटर नोएडा मेट्रो की पहुंच बढ़ाने की योजना बना रही है. अब तक, NMRC पर प्रतिदिन 45,000 से अधिक लोग मेट्रो ट्रेन से सफर करते हैं. 


कम राशि होने पर बाहर भी नहीं निकलने दिया जाएगा
भारी भीड़ के कारण स्टेशनों के अंदर भीड़ प्रबंधन सुरक्षा एजेंसियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. इस समस्या को हल करने के लिए उन्होंने रेलवे स्टेशनों के अंदर प्रवेश पाने के लिए आवश्यक न्यूनतम शेष राशि के मूल्य में बढ़ोतरी कर दी है. ऐसे में कोई आदमी दो स्टेशन आगे की यात्रा करना चाहता है तो उसे स्टेशन से बाहर आने के लिए रिचार्ज कराना होगा. NMRC मेट्रो स्टेशनों के अंदर घोषणाओं के माध्यम से जनता को अवगत कराएगा.