Noida News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों पड़ी भीषण गर्मी और हीटवेव के चलते लोगों का बुरा हाल हो गया था. इसके बाद शासन ने ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत गौतमबुद्ध नगर में भी सभी विभाग वृहद पौधरोपण कार्यक्रम कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागरिकों को दिया पौधारोपन का संदेश
गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने रिजर्व पुलिस लाइन के निरीक्षण के दौरान अभियान के तहत पौधरोपण किया. उन्होंने जनपद के सभी नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधरोपण करने का संदेश देते हुए पुलिस अधिकारियों के साथ 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में शिरकत की.


प्रकृति के संतुलन के लिए जरूरी पौधे
उन्होंने कहा कि वृक्ष हमें अनमोल जीवन प्रदान करते हैं एवं प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण बहुत जरूरी है. सभी नागरिकों को मिलकर स्वच्छ हवा पाने और ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन आदि समस्याओं को कम करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने होंगे.


ये भी पढ़ें: Delhi News: 5 हजार शिक्षकों के तबादला का मुद्दा; AAP-BJP में क्रेडिट लेने की होड़


12,600 पौधे लगाए जा रहे हैं
कार्यक्रम के अंतर्गत गौतमबुद्धनगर रिजर्व पुलिस लाइन, पुलिस मुख्यालय एवं सभी थानों और कार्यालयों में लगभग 12,600 पौधे लगाए जा रहे हैं. पुलिस कमिश्नर ने रिजर्व पुलिस लाइन का निरीक्षण करते हुए परिवहन शाखा, परेड ग्राउंड आदि का जायजा लिया और साफ-सफाई के साथ ही व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को लेकर जरूरी दिशानिर्देश दिए.


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रहे मौजूद
इस मौके पर अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण और कर्मचारीगण उपस्थित थे. सभी अधिकारियों ने भी पुलिस कमिश्नर के साथ पौधरोपण में भाग लिया. इस कार्यक्रम के तहत अब जिले के सभी थानों और दफ्तर में भी पौधे लगाए जाएंगे.