Nuh Braj Mandal Yatra: मुस्लिम समाज से अपील, प्रशासन का सहयोग व जलाभिषेक करने वालों का करें स्वागत- खुर्शीद राजाका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1844002

Nuh Braj Mandal Yatra: मुस्लिम समाज से अपील, प्रशासन का सहयोग व जलाभिषेक करने वालों का करें स्वागत- खुर्शीद राजाका

Nuh Braj Mandal Yatra News: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक खुर्शीद राजाका ने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एक राष्ट्रवादी संगठन है. मेरा मुस्लिम समाज के लोगों से अपील है कि प्रशासन का भी सहयोग करें और जो लोग यात्रा में जलाभिषेक करने के लिए आ रहे हैं उनका स्वागत करें. 

Nuh Braj Mandal Yatra: मुस्लिम समाज से अपील, प्रशासन का सहयोग व जलाभिषेक करने वालों का करें स्वागत- खुर्शीद राजाका

Nuh Braj Mandal Yatra: नूंह जिले में सोमवार को ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है. वहीं इस यात्रा को लेकर प्रशासन क तरफ से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है. इसके बावजूद विश्व हिंदू परिषद कल ये यात्रा निकालने वाला है. 

इसी कड़ी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक खुर्शीद राजाका का बयान सामने आया है कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एक राष्ट्रवादी संगठन है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने पहले भी मेवात के लोगों से और मुस्लिम समाज के लोगों से यह अपील की थी कि यह शोभा यात्रा आ रही है. उसका मेवात के लोग मिलजुल कर स्वागत करना चाहिए. सभी की अलग-अलग यात्राएं होती हैं, मुस्लिम समाज के लोग भी अपने जुलूस निकालते हैं. इस यात्रा को लेकर किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: शिवपूजा की आड़ में सोनीपत में माहौल खराब नहीं कर पाएंगे अराजक तत्व, नूंह जाने पर लगी रोक, धारा 144 लागू

साथ ही कहा कि इस बार पुलिस प्रशासन के इंतजाम देख रहे हैं, पिछली घटना को देखते हुए सभी सुरक्षा प्रबंध किए हुए हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मुस्लिम समाज के लोगों से अपील है कि प्रशासन का भी सहयोग करें और जो लोग यात्रा में जलाभिषेक करने के लिए आ रहे हैं उनका स्वागत करें. पिछले दिनों मेवात के कुछ लोगों ने इतिहास को बिगड़ने का काम किया था, लेकिन इस बार यात्रा का स्वागत करने पर हमारा राष्ट्र निर्माण मेवात निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

बता दें कि नूंह में पिछले महीने की 31 तारीख को बृज मंडल शोभा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क गए थे, जिससे काफी नुकसान हुआ था, कई दिनों तक हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई थी और साथ ही इटरनेट सोवाएं भी बंद कर दी गई थी. इस मामले में दो होमगार्ड सहित 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हुए थे. फिलहाल ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क एक बार फिर से विश्व हिंदू परिषद 28 अगस्त को बृज मंडल यात्रा का आयोजन करने जा रही है. 

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news