Nuh Violence: नूंह हिंसा को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने ज़ी मीडिया से बातचीत कर कहा कि नूंह की घटना में साजिश की बू आती है. भाईचारे को बिगाड़ने की साजिश रची गई है. मोदी सरकार और मनोहर सरकार सबको साथ लेकर चल रही थी. वहीं उन्होंने कहा कि बुलडोजर की जानकारी नहीं है, लेकिन अवैध तरीके से कोई भी जमीन पर बैठ गया तो नियमित कार्रवाई होती है और होती भी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा हर साल शोभायात्रा निकलती थी. वहीं इस बार भी इजाजत ली गई उसका रूट भी तय हुआ. हर साल इतने ही इंतजाम के साथ शोभायात्रा होती आई है, लेकिन ऐसा हमला होगा, इसका अंदेशा किसी को नहीं था. आरोपी किसी भी धर्म और मजहब का हो जिसकी भूमिका मिलेगी उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें: Delhi News: छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपियों ने परिवार को लाठी-डंडों से पीटा, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई


 


वहीं मोनू मानेसर पर भी केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर खुलकर बोले, उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर का वीडियो मैंने भी देखा है जो टीवी पर चला है. उस वीडियो में सिर्फ इतना कहा गया है कि शोभायात्रा में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे और कोई वीडियो हो तो पता नहीं.


वहीं उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर के बारे में एक और वीडियो सूचना आ गई थी कि वह यात्रा में शामिल नहीं होगा. वहीं जांच में यह भी आ जाएगा किसके फेसबुक और किसके व्हाट्सएप से दंगा भड़का है. अगर किसी एक आदमी से चिढ़ भी थी तो क्या दंगा कर देंगे, गोलियां चला देंगे, दुकानों को लूट लेंगे, गाड़ियों को जला दिया जाएगा.  एक आदमी के कारण क्या सब पर हमला कर देंगे. ताजिया हो या शोभायात्रा हो डंडे वगैरह तो आमतौर पर रखते ही हैं. वकील बाबा की फायरिंग की जानकारी नहीं अगर हुई है तो वह भी जांच में आ जाएगा.


केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने फरीदाबाद, पलवल सहित हरियाणा वासियों से अपील की है कि हमें इस भाईचारे को हर हालत में बनाकर रखना है. अब स्थिति सामान्य हो गई हैं. कहीं से भी इस तरह की घटनाओं की सूचना नहीं आ रही है. उन्होंने कहा, मैं विश्वास दिलाता हूं यह भाईचारा पहले भी कायम था आज भी कायम है आगे भी कायम रहेगा.  वोट कुछ लोगों के लिए जरूरी हो सकता है, उनको उनकी वोट मुबारक. हमको भाईचारा प्यारा है. हम पहले देश बचाएंगे भाईचारा बचाएंगे. उन्होंने कहा कि हाथ जोड़कर सब से अपील करता हूं कोई भी इस भाईचारे को खराब न करें.