Mulank 1: अंक ज्योतिष के अनुसार, जन्मतिथि के आधार पर किसी व्यक्ति का मूलांक निकाला जाता है, जो उसके जीवन, स्वभाव और करियर के बारे में जानकारी देता है. अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं, और प्रत्येक मूलांक का अपना विशेष महत्व है. आज हम मूलांक 1 के बारे में जानेंगे. अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 1 होगा. मूलांक 1 वाले लोग आमतौर पर स्वतंत्र, महत्वाकांक्षी और नेतृत्व क्षमता वाले होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होती है खुबी   
अंक ज्योतिष शास्त्र में मूलांक 1 संबंध सूर्यदेव से होता है. वहीं  सूर्यदेव को आत्मा, मान-सम्मान और नेतृत्व क्षमता का कारक माना गया है. जिन लड़कियों का मूलांक 1 होता है. उनमें नेतृत्व करने क्षमता गजब की होती है. वहीं इस मूलांक की लड़कियां कार्यक्षेत्र में बहुत नाम कमाती हैं और काफी ऊंचाइयां प्राप्त करती हैं. इतना ही नहीं यह हमेशा ऊर्जा से भरी होती है और व्यक्तित्व की धनी होती हैं. मूलांक 1 वाली लड़कियों में रिस्क लेने की अच्छी झमता होती है. वहीं इनके ऊपर लक्ष्मी की कृपा भी हमेशा होती है. साथ ही इनको धन की कमी नहीं होती है.    


ये भी पढें- आखिर किस दिन पड़ रहा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी? जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


11 अगस्त रहेगा ऐसा 
मूलांक 1 वालों का 11 अगस्त का दिन सामान्य होगा. काम में और व्यापार में वातावरण इनके माफिक कम ही होगा. वहीं इन लोगों को नए काम की शुरुआत आज नहीं करनी चाहिए. साथ ही व्यापार में भी इनको लाभ के अवसर कम प्राप्त होंगे. आज के दिन मूलांक 1 वालों को कुछ नया सीखने को मिल सकता है. 


Disclaimer कृपया ध्यान दें, यहां दी गई खबर इंटरनेट मीडिया पर आधारित है. Zee Media किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है. न ही कोई जिम्मेदारी लेता है. किसी भी क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.