Online Game: गाजियाबाद के साहिबाबाद (Sahibabad) इलाके में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जहां ऑनलाइन लूडो (online ludo) गेम में लाखों रुपये गवाने के बाद युवक ने अपने परिवार को गुमराह करने के लिए ऐसी साजिश रची कि उसको खुद ही जेल जाना पड़ गया. दरअसल, गाजियाबाद (Ghaziabad) के साहिबाबाद थाना पुलिस को कल सूचना मिली थी कि एक 23 बर्षीय युवक साकिब को जहर खुरानी गिरोह द्वारा निशाना बनाया गया है और जहर खुरानी गिरोह युवक को बेहोश कर उसके पास से 5 लाख रुपये से ज्यादा कैश और एक मोबाइल लूट कर ले गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवक बेसुध हालत में नागद्वार इलाके में पड़ा हुआ है. घटना की सूचना युवक के पिता गुफरान द्वारा साहिबाबाद थाने में दी गई थी. मिली सूचना के आधार पर साहिबाबाद पुलिस (Sahibabad Police) भी मौके पर पहुंची. युवक की तबियत खराब होना बताने पर परिवार द्वारा दिल्ली (Delhi) के जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) में एडमिट कराया गया था.  हालांकि, अब पुलिस की जांच में पूरा मामला फर्जी पाया गया है. इस पूरे मामले में जांच के दौरान पुलिस को युवक के बातों और घटनाक्रम में विरोधाभास नजर आए, जिसके बाद पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की और युवक से भी सख्ती से पूछताछ की.


ये भी पढ़ेंः झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, उमेश पाल हत्याकांड में था वांटेड


SP भास्कर वर्मा ने बताया कि जांच में पता चला कि युवक साकिब शालीमार गार्डन इलाके का रहने वाला है और ऑनलाइन लूडो गेम में करीब 17 लाख रुपये हार गया था, जिसके बाद उसने परिवार को गुमराह करने के लिए उसने खुद, लूट की एक फर्जी कहानी रच डाली थी. युवक द्वारा परिवार को बताया गया कि वो डेढ़ लाख रुपये लेकर स्क्रैप के कारोबार के लिए जा रहा है और लौटते समय ₹600000 लेकर घर आएगा, जिसके बाद युवक ने साहिबाबाद इलाके में सड़क किनारे खुद ही बेहोशी का नाटक रचा और वहां से गुजर रहे राहगीरों को अपने परिवार का नंबर दिया और परिवार को सूचना दी कि उसके साथ जहरखुरानी गिरोह द्वारा ₹500000 से ज्यादा रकम और एक एप्पल मोबाइल लूट लिया गया है.


उसने आगे बताया कि उसको कुछ जहरीला पदार्थ सुंघाया गया है, जिससे वह बेसुध हो गया है. पूरे मामले में जांच के बाद पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में पता चला कि युवक ऑनलाइन गेम लूडो खेला करता था, जिसमें वह 16 लाख से ज्यादा की रकम को गंवा चुका था. इसी वजह से उसने परिवार को गुमराह करने के लिए लूट की फर्जी कहानी रची थी. फर्जी सूचना देने के आरोपी युवक को साकिब को गिरफ्तार कर लिया है.


(इनपुटः पीयूष गौड़)