Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर है कमाल, असली-नकली की खोज में हो जाएगा बुरा हाल
Advertisement

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर है कमाल, असली-नकली की खोज में हो जाएगा बुरा हाल

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में ढेर सारे सेब के बीच में एक नकली सेब छिपा हुआ है. आपको 10 सेकंड में उसे खोजना है. 

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर है कमाल, असली-नकली की खोज में हो जाएगा बुरा हाल

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको ढेर सारे सेब (Apple) के बीच में छिपे हुए नकली सेब को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको 40 सेब नजर आ रहे हैं, इन सभी को किसी ने आधा खाकर छोड़ दिया है.इन आधे खाए हुए सेब के बीच में एक नकली सेब छिपा हुआ है, जिसे आपको 10 सेकंड में खोजना है. 

ये भी पढ़ें- तालों की ये तस्वीर देखकर खुल जाएगा दिमाग का ताला,Optical Illusion की इस तस्वीर में भी है घोटाला

नकली सेब मिला क्या? अगर आप अब तक तस्वीर में छिपे नकली सेब को नहीं खोज पाए तो तस्वीर को और ज्यादा ध्यान से देखिए. आपको नकली सेब मिल जाएगा. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में नकली और असली सेब को ऐसे रखा गया है कि आपके लिए नकली सेब को खोजना आसान नहीं होने वाला है. 99% लोग इस तस्वीर में नकली सेब को खोज पाने में फेल हो चुके हैं. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 10 सेकंड में नकली सेब को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है. 

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

Trending news