Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब, 7 सेकंड में केवल जीनियस ही बता पाएंगे जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1941149

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब, 7 सेकंड में केवल जीनियस ही बता पाएंगे जवाब

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको खरगोशों के बीच में छिपे हुए चूहे को खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये पहेली है लाजवाब, 7 सेकंड में केवल जीनियस ही बता पाएंगे जवाब

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको खरगोशों के बीच में छिपे हुए चूहे को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में ढेर सारे खरगोशों के बीच में चूहा छिपा हुआ है, जिसे आपको 7 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

अगर आप इस तस्वीर में छिपे हुए चूहे को नहीं खोज पा रहे हैं तो तस्वीर को और ज्यादा ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए छिपा हुआ चूहा मिल जाएगा. 

ये भी देखें- Diwali optical illusion: दीयों की इस पहली को 10 सेकंड में सुलझा लिया तो कहलाएंगे जीनियस, 99% लोग हुए फेल

अगर अभी भी आपको इस तस्वीर में छिपा हुआ चूहा नहीं मिला है तो इस पहेली को आपके लिए थोड़ा सा आसान बना देते हैं. तस्वीर के लेफ्ट साइड में नजर आ रहे सभी खरगोशों के चेहरों को ध्यान से देखिए. अब तक शायद आपको छिपा हुआ चूहा मिल गया होगा.

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 7 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए चूहे को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब-   

fallback

 

 

Trending news